Home /News /entertainment /

akshay kumar suniel shetty paresh rawal starrer film hera pheri turn 22 pr

22 Years Of Hera Pheri: अक्षय कुमार-सुनील शेट्टी पर भारी पड़े थे बाबू भैय्या, बरसों पहले परेश को मिला था ऑफर

'हेरा फेरी' फिल्म रिलीज हुए 22 बरस हो गए. (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

'हेरा फेरी' फिल्म रिलीज हुए 22 बरस हो गए. (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

परेश रावल (Paresh Rawal) ने बेहद भावुक होते हुए बताया था कि ‘एक बार एक 82 साल के बूढ़े शख्स ने मुझसे कहा कि मेरी फिल्म ‘हेरा फेरी’ (Hera Pheri) ने उन्हें काफी खुशी दी है. मैं हमेशा इस फिल्म की डीवीडी अपने साथ रखते हैं और जब भी दुखी होते हैं तो इसे देख लेते हैं. ये सुन मेरी आंखों में आंसू आ गए’.

अधिक पढ़ें ...

प्रियदर्शन (Priyadarshan) की फिल्म ‘हेरा फेरी’ (Hera Pheri)  कमाल की कॉमेडी की वजह से आज भी याद की जाती है. इस फिल्म के कुछ सीन और डायलॉग याद कर दर्शक अक्सर हंस पड़ते हैं. 31 मार्च 2000 में रिलीज हुई फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) , सुनील शेट्टी, तब्बू (Tabu), ओमपुरी, गुलशन ग्रोवर और परेश रावल (Paresh Rawal) जैसे मंझे हुए कलाकार थे. इस फिल्म को नीरज वोहरा ने लिखा था. फिल्म के रिलीज हुए 22 साल हो गए है, लेकिन धमाकेदार कॉमेडी को लोग भुला नहीं पाए हैं. खासकर बाबू भैय्या ने तो खूब हंसाया था.

कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जिसमें सपोर्टिंग एक्टर लीड एक्टर्स पर भारी पड़ते हैं. ऐसा ही फिल्म ‘हेरा फेरी’ में हुआ था. बाबू भैय्या का किरदार निभा परेश रावल ऐसे मशहूर हुए कि लोग उन्हें इसी नाम से बुलाने लगे. जबरदस्त एक्टिंग कर परेश, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी पर भारी पड़ गए थे. फिल्म में बाबू भैय्या जब बोलते हैं ‘उठा ले रे बाबा’ इतना मजेदार है कि सुनते ही हंसी छूट पड़ती है. फिल्म के एपिक डायलॉग्स को पिछले 22 बरस में जाने कितने सटायर और मीम्स में इस्तेमाल किया गया है.

HERA PHERI FILM

‘हेरा फेरी’ में परेश रावल ने जबरदस्त कॉमेडी की थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

प्रियदर्शन ने बरसों पहले परेश रावल को दे दिया था ऑफर
फिल्म में भोलेभाले बाबूराव यानी परेश रावल ने टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘मेरा कैरेक्टर फेमस कार्टूनिस्ट आर के लक्ष्मण के कॉमन मैन के जैसा था. बाबूराव के रोल में भी काफी भोलापन था और यही सफलता की वजह भी है. बाबू भैय्या वाले किरदार पर बने मीम्स देख मुझे भी बहुत मजा आता है. मैंने प्रियदर्शन के साथ 1995 में फिल्म ‘कभी न कभी’ में काम किया था. इस फिल्म में अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और पूजा भट्ट थीं. उन्होंने उसी समय कहा था कि मेरे साथ एक और फिल्म बनाना चाहते हैं और मेरा रोल उनके दिमाग में तय था. उन्होंने कहा था कि ये रोल किसी और को ऑफर कर ही नहीं सकता, क्योंकि इसके लिए सिर्फ परेश ही चाहिए’.

ये भी पढ़िए-अक्षय कुमार ने दिया Success मंत्रा, कहा- मेरे जीवन के 3 बेसिक शब्द ‘काम कर, कमाई कर, कर्म कर’

‘हेरी फेरी’ की वजह से रो पड़े थे परेश रावल
परेश रावल ने बेहद भावुक होते हुए बताया था कि ‘एक बार एक 82 साल के बूढ़े शख्स ने मुझसे कहा कि मेरी फिल्म ‘हेरा फेरी’ ने उन्हें काफी खुशी दी है. वह हमेशा इस फिल्म की डीवीडी अपने साथ रखते हैं और जब भी दुखी होते हैं तो इसे देख लेते हैं. उन्होंने बताया कि अपनी लाइफ में बहुत तकलीफें झेली हैं. ये सुनकर मेरी आंखों में आंसू आ गए और फिल्म के लिए ईश्वर को धन्यवाद दिया कि मैंने कुछ तो अच्छा किया’. किसी फिल्म और कलाकार को इससे बड़ी तारीफ क्या मिल सकती है.

Tags: Akshay kumar, Paresh rawal, Priyadarshan, Suniel Shetty

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर