'फूल और कांटे' से डेब्यू करने वाले थे अक्षय कुमार, बाद में अजय देवगन ने किया था रिप्लेस

29 साल पहले आज ही के दिन रिलीज हुई थी सुपरहिट फिल्म 'फूल और कांटे'.
29 साल पहले आज ही के दिन रिलीज हुई थी सुपरहिट फिल्म 'फूल और कांटे'.

29 साल पहले आज ही के दिन यानी 22 नवंबर को रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म 'फूल और कांटे (Phool Aur Kaante)' के जरिए पहले अक्षय कुमार बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले थे, लेकिन बाद में यह फिल्म अजय देवगन के खाते में चली गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 5:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आज से 29 साल पहले यानी 1991 में दो दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और अजय देवगन (Ajay Devgn) ने बॉलीवुड में कदम रखा था और दोनों ही अपने शानदार अभिनय और कड़ी मेहनत के बदौलत आज भी बॉलीवुड में राज कर रहे हैं. वैसे, दोनों की डेब्यू की स्टोरी थोड़ी मजेदार है. दरअसल, 29 साल पहले आज ही के दिन यानी 22 नवंबर को रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म 'फूल और कांटे (Phool Aur Kaante)' के जरिए पहले अक्षय कुमार बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले थे, लेकिन बाद में यह फिल्म अजय देवगन के खाते में चली गई और उन्होंने इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में एंट्री मारी.

अक्षय कुमार ने 'सौगंध' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था
इसके बाद उसी साल अक्षय कुमार ने फिल्म 'सौगंध' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वहीं, अजय देवगन की फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी, लेकिन अक्षय की फिल्म फ्लॉप हो गई थी. अजय और अक्षय जल्द ही रोहित शेट्टी की फिल्म 'सूर्यवंशी' में साथ नजर आने वाले हैं. इसी साल मार्च में इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर अक्षय ने खुद 'फूल और कांटे' वाली कहानी सुनाई थी. अक्षय ने कहा था, 'हम दोनों ने अपना करियर साथ में शुरू किया था. ऐसा शुरू किया था कि एक ही फिल्म के लिए दोनों लड़े थे. इसकी पहली फिल्म 'फूल और कांटे' में पहले मैं था, फिर इसने मुझे धक्का मार दिया.'

अजय द्वगन के साथ नजर आई थीं मधु
बता दें, 22 नवंबर, 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'फूल और कांटे' में अजय के साथ मधु फीमेल लीड रोल में थीं, जबकि अमरीश पुरी ने अजय के गैंगस्टर पिता का रोल निभाया था. अजय और अमरीश के किरदारों की समीकरण भी कहानी का अहम हिस्सा थी. बॉक्स ऑफिस पर फूल और कांटे सफल रही थी. यह एक रोमांटिक एक्शन फिल्म थी, जिसका निर्देशन कुकु कोहली ने किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज