Home /News /entertainment /

akshay kumar wore costumes weighing 6 kg for samrat prithviraj read detail ss

अक्षय कुमार ने कैसे लिया 'सम्राट पृथ्वीराज' वाला योद्धा लुक? 6 किलो के कॉस्टयूम पहनकर की शूटिंग!

अक्षय कुमार फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज की भूमिका में हैं.

अक्षय कुमार फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज की भूमिका में हैं.

'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. फिल्म लंबे समय से सुर्खियों में है. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने हाल ही में खुलासा कि उन्हें कैसे कपड़े पहनकर वो लुक क्रिएट करना पड़ता था, जो इतिहास के वास्तविक योद्धाओं की याद लोगों को दिला दे.

अधिक पढ़ें ...

बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी कुमार’ यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) को लेकर सुर्खियों में हैं. फिल्म में उनका योद्धा लुक लोगों को काफी पसंद आ रहा है. फिल्म के प्रमोशन के लिए हाल ही में ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में भी पहुंचे थे, जहां उनके साथ उनकी को-स्टार मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) और निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Chandraprakash Dwivedi) भी साथ थे.फिल्म की मेकिंग और स्टारकास्ट की फीस से जुड़ी जानकारी लोगों तक पहुंच चुकी है. अब अक्षय कुमार ने खुद खुलासा किया है कि फिल्म में एक योद्धा के किरदार में दिखने के लिए उन्हें क्या क्या करना पड़ा.

‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. फिल्म लंबे समय से सुर्खियों में है. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने हाल ही में खुलासा कि उन्हें कैसे कपड़े पहनकर वो लुक क्रिएट करना पड़ता था, जो इतिहास के वास्तविक योद्धाओं की याद लोगों को दिला दे.

Samrat Prithviraj, Samrat Prithviraj Release date, Social Media, Samrat Prithviraj aka Akshay Kumar, Akshay Kumar Film, Akshay Kumar wore costumes weighing 6 kg for Samrat Prithviraj, Akshay Kumar as Prithviraj look, अक्षय कुमार, सम्राट पृथ्वीराज

अक्षय कुमार ने ‘पृथ्वीराज’ की तरह वास्तविक योद्धा दिखने के लिए उन्हें भारी कॉस्टयूम पहनने पड़ते थे. एक्टर ने बताया कि उनका वजन लगभग 5-6 या 4-5 किलो था. फिर भी, हमारे अतीत के वास्तविक योद्धा जैसे सम्राट पृथ्वीराज चौहान, शिवाजी महाराज के जितने भारी नहीं थे, क्योंकि वो ऐसे कपड़े पहनते थे जिनका वजन लगभग 35- 40 किलो होता था. अक्षय ने कहा इतना ही नहीं वह भारी भरकम कपड़ों के साथ बड़ी-बड़ी तलवारों को ले जाते थे. वे असली योद्धा थे और वे भारी पोशाक पहनकर भी लड़ते थे.

फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने फिल्म प्रमोशन के दौरान इसकी मेकिंग को लेकर भी बात की थी. उन्होंने बताया था कि फिल्म में काम करने वाले स्टार्स के लिए करीब 50 हजार से ज्यादा कॉस्ट्यूम तैयार किए गए. कॉस्ट्यूम तैयार करते वक्त काफी कुछ बातों का खास ध्यान रखा गया था. फिल्म के लिए करीब 500 पगड़ियां भी तैयार करवाई गई थी और सेट पर भी हमेशा पगड़ी एक्सपर्ट मौजूद रहते थे. क्योंकि पगड़ियां राजपूती शान होती है.

Tags: Akshay kumar, Prithviraj

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर