Home /News /entertainment /

आलिया भट्ट बनीं PETA इंडिया की '2021 पर्सन ऑफ द ईयर', एक्ट्रेस सेट कर रहीं 'वीगन' फैशन का ट्रेंड

आलिया भट्ट बनीं PETA इंडिया की '2021 पर्सन ऑफ द ईयर', एक्ट्रेस सेट कर रहीं 'वीगन' फैशन का ट्रेंड

जानवरों के लिए काम करने के लिए आलिया भट्ट को पेटा इंडिया ने सम्मानित किया. (फोटो साभारः Instagram @aliaabhatt)

जानवरों के लिए काम करने के लिए आलिया भट्ट को पेटा इंडिया ने सम्मानित किया. (फोटो साभारः Instagram @aliaabhatt)

आलिया भट्ट (Alia Bhatt Animal Lover) को जानवरों से बेहद प्यार है. वह अक्सर अपने फैंस से अपील से करती हैं कि वे किसी बिल्ली या कुत्ते को गोद लें. जानवरों के बचाने और उनके विकास के लिए आलिया ने 'कोएग्जिस्ट' नाम का प्रोग्राम भी शुरू किया. जानवरों के प्रति आलिया के लगाव और मुहीम को देखते हुए उन्हें पेटा इंडिया (People for the Ethical Treatment of Animals (PETA) India) ने अपना 2021 का 'पर्सन ऑफ द ईयर' नामित किया है.

अधिक पढ़ें ...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने दुनिया भर के लोगों का दिल जीत रही हैं. वह एनिमल लवर हैं. जानवरों के पक्ष में बात करने से लेकर लोगों को एनिमल फ्रेंडली फैशन (Alia Bhatt Animal Friendly Fashion) चुनने के लिए प्रोत्साहित करने तक, आलिया एक इंस्पिरेशन रही हैं. कुत्तों और बिल्लियों के लिए उनकी वकालत और एनिमल फ्रेंडली फैशन इंडस्ट्री के सपोर्ट में काम करने के लिए आलिया को सम्मानित किया गया है. पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने आलिया को अपना 2021 का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ ( नामित किया है.

    पेटा इंडिया (Peta India) के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशन डायरेक्टर सचिन बंगेरा कहते हैं, “आलिया भट्ट न केवल वीगन (शाकाहारी) फैशन को आगे बढ़ाने में मदद कर रही हैं बल्कि अगली पीढ़ी को जानवरों के प्रति दयालु होने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं. आलिया कभी बोलने से पीछे नहीं हटती, चाहे वो अपने फैंस से कुत्ते या बिल्ली को गोद लेने के बारे में हो या फिर जानवरों के खिलाफ क्राइम पर एक्शन लेने के बारे में.”

    Alia animal

    (फोटो साभारः Instagram @aliaabhatt)

    आलिया ने शुरू किया ‘कोएग्जिस्ट’

    आलिया भट्ट (Alia Bhatt Coexist) ने  ‘कोएग्जिस्ट’ नाम से एक प्रोग्राम भी शुरू किया था, जो एक ऐसा मंच है जहां जानवरों और इकोलॉजी वेलफेयर के लिए काम करती है और उनके मुद्दों पर बात की जाती है. उनका मिशन कम्युनिटी को एक ऐसे भविष्य का निर्माण करने के लिए लोगों को जोड़ना और शिक्षित करना है जिसमें व्यक्ति और प्रकृति एक साथ मिलजुलकर रहें.

    जानवरों और प्रकृति की आवाज बनने की अपील

    आलिया भट्ट ने ‘कोएग्जिस्ट’ के जरिए दुनिया के साथ अपने विचारों को शेयर करते हुए लिखा, “मेरा मानना ​​​​है कि हम में से प्रत्येक की अपने ग्रह के प्रति व्यक्तिगत जिम्मेदारी है. और चूंकि जानवरों, पौधों, महासागरों की अपनी कोई आवाज नहीं होती है, इसलिए हमें उनके लिए भी आवाज उठानी चाहिए. ‘कोएग्जिस्ट’ एक ऐसा प्रोग्राम है जिसे मैंने इस नजरिए से स्थापित किया है कि मनुष्य जानवरों और प्रकृति के साथ मिलजुलकर रहे.”

    Children

    (फोटो साभारः Instagram @aliaabhatt)

    आलिया ने शुरू किया वीगन किड्सवियर

    इस साल की शुरुआत में, आलिया  (Alia Bhatt Vegan Kidswear) की वीगन किड्सवियर लाइन, एड-ए-मम्मा ने भी 2021 ‘पेटा इंडिया फैशन अवार्ड’ जीता क्योंकि इसने जानवरों और प्रकृति के प्रति बच्चों के प्यार को नर्चर करने में मदद करने में मदद की.  इतना ही नहीं, आलिया ने ‘फूल’ में निवेश किया. फूल, फ्लेदर के पीछे की कंपनी की कंपनी है, जो मंदिर में चढ़ाए गए गए फूलों से बना एक वीगन चमड़ा है.

    Tags: Aalia bhatt

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर