Home /News /entertainment /

alka yagnik birthday special 5 romantic songs of singer from 90s that will bring back your childhood memories an

Alka Yagnik B'day Spl: अलका याज्ञनिक के 90 के दौर के वे 5 मशहूर गाने जो बचपन की यादें कर देंगे ताजा

अलका याज्ञनिक ने फिल्मों के लिए कई यादगार गाने गाए हैं. (Instagram/therealalkayagnik)

अलका याज्ञनिक ने फिल्मों के लिए कई यादगार गाने गाए हैं. (Instagram/therealalkayagnik)

Happy Birthday Alka Yagnik: अलका याज्ञनिक बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर हैं. वे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों के लिए बेहतरीन गाने गाए हैं. 90 के दौर के बच्चे उनके गाने सुनकर बड़े हुए हैं. जाहिर है कि उनके गानों के साथ लोगों की तमाम यादें भी जुड़ी हैं. अलका याज्ञनिक आज 20 मार्च को अपना 66वां जन्मदिन (Alka Yagnik Birthday) मना रही हैं. आइए, इस मौके पर 90 के दौर के उनके कुछ रोमांटिक गानों पर गौर करें, जिन्हें सुनकर आपके बचपन की यादें ताजा हो सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

अलका याज्ञनिक (Alka Yagnik) ने 90 के दौर में इतने खूबसूरत लव सॉन्ग गाए हैं कि आज भी युवा उनके गानों को खाली वक्त में सुनना पसंद करते हैं. अलका याज्ञनिक के गानों के बहाने युवा अपने बचपन के दिनों को याद कर सकते हैं, जब उनके गाए ये गीत कहीं-न-कहीं सुनने को मिल ही जाते थे. उनके गाने आसानी से आपको उस पुराने समय में ले जा सकते हैं, जब जीवन बहुत आसान था. आइए, आज अलका के जन्मदिन (Alka Yagnik Birthday) पर 90 के दौर के उनके गाए कुछ शानदार लव सॉन्ग पर गौर करें.

लड़की बड़ी अनजनी है: फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ ने न सिर्फ अपनी कहानी की वजह से, बल्कि अपने खूबसूरत गानों की वजह से लोगों के दिलों पर अपनी जगह बनाई थी. यह फिल्म के खूबसूरत गानों में से एक है, जिसे आज भी युवा पीढ़ी सुनना पसंद करती है.

ऐ मेरे हमसफर: फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में आमिर खान और जूही चावला की ऑनस्क्रीन जोड़ी को लोगों ने जितना पसंद किया था, उतना ही फिल्म के गानों के लिए उदित नारायण और अलका याज्ञनिक की जोड़ी को प्यार मिला था.

मेरा दिल भी कितना पागल है: सलमान खान, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के अभिनय से सजी फिल्म ‘साजन’ जिस तरह हिट रही थी, उसी तरह इसके गाने भी लोगों को पसंद आए थे. खासकर, इस गाने ने लोगों के दिलों को गहरे तक छुआ था. अलका याज्ञनिक ने उदित नारायण के साथ इस गाने को गाया था.

एक दिन आप यूं हमको मिल जाएंगे: यह गाना अलका याज्ञनिक के सबसे मधुर और भावपूर्ण गानों में से एक है, जिसे जूही चावला पर फिल्माया गया था. फिल्म ‘यस बॉस’ में शाहरुख खान भी लीड रोल में थे.

गजब का है दिन: आमिर खान की पहली फिल्म का यह गाना, फिल्म के लीड कपल पर फिल्माया गया था जो जंगल में खो गए थे. अब भला इससे ज्यादा रोमांटिक और क्या हो सकता है?

अलका याज्ञनिक के खूबसूरत गानों के जादू को हर युवा ने महसूस किया है. उन्होंने जिस तरह के गाने गाए हैं, उन्हें उसके लिए बहुत से अवॉर्ड मिले. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अलका याज्ञनिक ने बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर कैटेगरी में सबसे ज्यादा बार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते हैं.

Tags: Alka Yagnik, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर