लाइव टीवी

'कहो ना प्‍यार है' के 20 साल पूरे, फिल्‍म में था ऋतिक रोशन और सुजैन खान का ये रियल लव सीन

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 5:26 PM IST
'कहो ना प्‍यार है' के 20 साल पूरे, फिल्‍म में था ऋतिक रोशन और सुजैन खान का ये रियल लव सीन
ऋतिक रोशन की एक्‍स वाइफ हैं सुजैन खान.

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की फिल्‍म 'कहो ना प्‍यार है' (Kaho Naa...Pyaar Hai) 14 जनवरी, 2000 को रिलीज हुई थी. इससे जुड़ी अनसुनी बातें आप यहां जान सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 5:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एक्‍टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने जिस फिल्‍म से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की थी, उस फिल्‍म को अब 20 साल हो गए. डायरेक्‍टर और पिता राकेश रोशन की फिल्‍म 'कहो ना...प्‍यार है' (Kaho Naa Pyaar hai) से ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने बॉलीवुड डेब्‍यू किया था. यह फिल्‍म 14 जनवरी, 2000 को रिलीज हुई थी. इस फिल्‍म ने रिलीज होने के बाद युवाओं के दिलों पर राज किया था. फिल्‍म में एक्‍टर ऋतिक रोशन की बॉडी और गानों को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्‍म में एक ऐसा भी सीन है, जिसे ऋतिक रोशन और उनकी एक्‍स वाइफ सुजैन खान (Sussanne Khan) की लव लाइफ से लिया गया था. फिल्‍म में ऋतिक रोशन का डबल रोल था. ऋतिक ने फिल्‍म में रोहित और राज का किरदार निभाया था. 'कहो ना प्‍यार है' के 20 साल पूरे होने पर जानिये इससे जुड़ी अनसुनी बातें...

1. फिल्‍म 'कहो ना प्‍यार है' में अमीषा पटेल की जगह पहले करीना कपूर को लिया गया था. लेकिन जब फिल्‍म की शूटिंग शुरू हुई तो वह इससे बाहर हो गई थीं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्‍म के एक सीन में अमीषा पटेल नहीं, बल्कि करीना कपूर को दिखाया गया है. हालांकि लॉन्‍ग शॉट होने के कारण दर्शकों का ध्‍यान इसपर नहीं जाता है. इस शॉट को एडिटर फिल्‍म से एडिट करना भूल गए थे. करीना कपूर ने भी बाद में कहा था कि चट्टानों के पास वाले सीन में मैं नीले स्‍वेटर और जींस में दिखी थी, वह अमीषा पटेल नहीं थी.

फिल्‍म के इस सीन में अमीषा पटेल की जगह करीना कपूर थीं. PIC- youtube


2. 'कहो ना...प्‍यार है' की बड़ी सफलता के बाद एक्‍टर ऋतिक रोशन ने खुलासा किया था कि इस फिल्‍म के बाद उन्‍हें शादी के करीब 30 हजार प्रस्‍ताव मिले थे.

3. 'कहो ना...प्‍यार है' सर्वाधिक अवॉर्ड जीतने वाली फिल्‍म बनी थी. इसके कारण इसका नाम लिम्‍का बुक और रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया.

4. अमीषा पटेल की मां आशा पटेल ने फिल्‍म में राज (ऋतिक) की मां का किरदार निभाया था.

फिल्‍म 'कहो ना प्‍यार है' में ऋतिक रोशन के डांस और बॉडी की भी तारीफ हुई थी. PIC- YOUTUBE
5. फिल्‍म में रोहित (ऋतिक रोशन) सोनिया यानी अमीषा पटेल से एक ट्रैफिक सिग्‍नल पर मिलता है. इसके बाद दोनों को लव स्‍टोरी शुरू होती है. रियल लाइल में ऋतिक रोशन भी अपनी बचपन के प्‍यार और एक्‍स वाइफ सुजैन खान से इसी तरह मिले थे. इसलिए फिल्‍म में इस सीन को फिल्‍माया गया था.

 




6. ऋतिक रोशन का दूसरा कैरेक्‍टर राज को जब भी सीन में दिखाया जाता है तो उसे ग्‍लव्‍स पहने दिखाया जाता है. इसे जरिये ऋतिक रोशन की छठी अंगुली छिपा दी जाती है.

यह भी पढ़ें: ऋतिक रोशन के बारे में अब क्या सोचती हैं सुजैन, तलाक के तीन साल बाद तोड़ी चुप्पी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर