निवेशकों को करोड़ों ठगे, फिल्म 'द ग्रेट इंडियन कसीनो' का प्रोड्यूसर 5 दिन की पुलिस हिरासत में

निवेशकों को करोड़ों ठगे, फिल्म 'द ग्रेट इंडियन कसीनो' का प्रोड्यूसर 5 दिन की पुलिस हिरासत में
चंद्रकांत शर्मा.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि फिल्म निर्माता चंद्रकांत शर्मा (Chandrakant Sharma) के खिलाफ शिकायत करने वालों की संख्या बढ़ सकती है और धोखाधड़ी की रकम 10 करोड़ तक हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 1:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने चंडीगढ़ के एक फिल्म निर्माता को निवेशकों से करोड़ों रुपए ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त ओ पी मिश्रा ने बताया कि सिनेमिर्ची प्रोडक्शन के सह-मालिक चंद्रकांत शर्मा (Chandrakant Sharma) के खिलाफ पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा जांच कर रही है. उसकी कंपनी ने दो फिल्मों का निर्माण किया है. इनमें से ‘द ग्रेट इंडियन कसीनो’ पिछले साल प्रदर्शित हुई थी जबकि ‘लस्ट वाला लव’ अभी रिलीज नहीं हुई है.

उन्होंने बताया कि शर्मा के खिलाफ कम से कम 88 शिकायतें मिलीं थीं. उन्होंने बताया कि उसे शनिवार रात चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया. शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि वे शर्मा की कंपनी, सिनेमिर्ची प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड की एक सामूहिक निवेश योजना के जाल में फंस गए.

निवेश की गई राशि लगभग छह करोड़ रुपए है
मिश्रा ने बताया कि शिकायतकर्ताओं द्वारा निवेश की गई राशि लगभग छह करोड़ रुपए है. उन्होंने कहा कि मामले में शिकायत करने वालों की संख्या बढ़ सकती है और धोखाधड़ी की रकम 10 करोड़ तक हो सकती है. पुलिस के अनुसार शर्मा को रविवार को अदालत में पेश किया गया और उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.
पुलिस ने चंद्रकांत को पकड़ने के लिए जयपुर में छापा मारा लेकिन वह वहां से भाग चुका था. आखिरकार उसे चंडीगढ़ से पकड़ा गया. चंद्रकांत कुछ लोगों से ही व्हाट्सऐप कॉल के जरित बातचीत करता था लेकिन लोकेशन ट्रेस से बचने के लिए जहां से बात करता था उससे 100 किलोमीटर दूर रुकता था. दिल्ली पुलिस ने चंद्रकांत के सभी बैंक अकाउंट सीज कर दिए हैं. अब तक की जांच में यह सामने आया है कि लोगों ने उसकी कंपनी में 6 करोड़ से ज्यादा रुपए निवेश किए हैं. पुलिस ने बताया कि शिकायत करने वाले हजार से ज्यादा लोग सामने आ सकते हैं और ठगी की रकम बढ़ सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज