Happy B'day Alok Nath: 64 के हुए TV और सिनेमा जगत के 'बाबूजी', जानें कैसे बनी ये स्पेशल पहचान

Happy B'day Alok Nath: 64 के हुए TV और सिनेमा जगत के 'बाबूजी', जानें कैसे बनी ये स्पेशल पहचान
आलोक नाथ आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं.

खगड़िया से निकलकर आलोक नाथ (Happy Birthday Alok Nath) ने मुंबई की ओर रुख किया और 1982 में आई फिल्म 'गांधी' से अपने करियर की शुरूआत की.

  • Share this:
मुंबईः टीवी से लेकर फिल्मों तक में बाबू जी का रोल निभा कर घर-घर में पहचान हासिल करने वाले आलोक नाथ (Alok Nath) आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं. आलोक नाथ का जन्म 10 जुलाई 1956 में बिहार (Bihar) के खगड़िया में हुआ था. खगड़िया से निकलकर आलोक नाथ (Happy Birthday Alok Nath) ने मुंबई की ओर रुख किया और 1982 में आई फिल्म 'गांधी' से अपने करियर की शुरूआत की. फिल्म में आलोक नाथ को उनकी एक्टिंग के लिए खूब तारीफें मिलीं और इसके बाद वह एक-एक कर कई फिल्मों में नजर आए. सारांश से लेकर मशाल जैसी फिल्मों में नजर आए आलोक नाथ की मनोरंजन जगत में जर्नी काफी शानदार रही.

लेकिन, आलोक नाथ को खास पहचान मिली फिल्मों में बाबू जी का रोल निभाकर, जिसके बाद वह घर-घर में अपने नाम से कम और 'बाबूजी' के नाम से ज्यादा फेमस हो गए. आलोकनाथ ने अपने फिल्मी करियर के दौरान आपके हैं कौन, मैंने प्यार क्यों किया, हम साथ-साथ हैं सहित कई फिल्मों में संस्कारी पिता का किरदार निभाया. जिसके चलते कई लोग उन्हें 'संस्कारी पिताजी' के नाम से भी बुलाते हैं. दिवगंत एक्ट्रेस रीमा लागू के साथ आलोक नाथ की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था. रीमा लागू ने जहां फिल्मों की फेवरेट मां के रूप में पहचान हासिल की तो वहीं आलोक नाथ ने 'बाबूजी' के रूप में.

ये भी पढ़ेंः कंगना रनौत की टीम ने शेयर की 'मणिकर्णिका डॉल' की तस्वीर, बच्चों में हो रही है पॉपुलर



फिल्मों ही नहीं कई सीरियल्स में भी आलोक नाथ पिता का रोल निभा चुके हैं. जिनमें बुनियाद, वो रहने वाली महलों की, भारत एक खोज, सपना बाबुल का विदाई जैसे सीरिल्स शामिल हैं. इन सीरियल्स में आलोक नाथ ने संस्कारी बाबूजी का रोल निभाकर टीवी जगत में भी खासी पहचान हासिल की. इसके अलावा बीते 1-2 सालों में एक्टर कुछ विवादों के चलते सुर्खियों में छाए रहे.
Alok Nath, Alok Nath Birthday Special, Happy Birthday Alok Nath, Alok Nath Birthday, आलोक नाथ, हैप्पी बर्थडे आलोकनाथ, Alok Nath Films, Alok Nath Vinta Nanda, Renuka Shahane, Alok Nath Meetoo Case, Alok Nath Movies, Bollywood, Entertainment, Bollywood News
#MeeToo में फंसे आलोक नाथ
एक्टर ने बड़े और छोटे पर्दे पर जहां संस्कारी पिता का रोल निभाया वहीं रियल लाइफ में प्रोड्यूसर विंटा नंदा ने उन पर रेप का आरोप लगाया था. जिसके बाद एक्टर की पर्सनल लाइफ खासी सुर्खियों में रही थी. आलोक नाथ और विंटा नंदा ने टीवी सीरियल तारा में साथ काम किया था. इसके अलावा एक्ट्रेस दीपिका अमीन ने भी उन पर आरोप लगाया था कि एक्टर पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. जिसके बाद मशहूर एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने भी दीपिका का समर्थन किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading