Big News: अक्षय कुमार की 'राम सेतु' के ल‍िए अमेजन प्राइम पहली बार बनेगा प्रोड्यूसर

अक्षय की फ‍िल्‍म 'राम सेतु' स‍िनेमाघरो में र‍िलीज होगी.

अक्षय की फ‍िल्‍म 'राम सेतु' स‍िनेमाघरो में र‍िलीज होगी.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्‍म 'राम सेतु' (Ram Setuw) के प्रोड्यूसरों की ल‍िस्‍ट में अब अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) का भी नाम जुड़ गया है. अमेजन प्राइम वीडियो भारत का पहला ओटीटी प्‍लेटफॉर्म होगा, जो प्रोड्यूसर के तौर पर सामने आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 2:35 PM IST
  • Share this:
अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्‍म 'राम सेतु' (Ram Setuw) कई मायनों में खास फ‍िल्‍म साब‍ित होने जा रही है. अक्षय के प्रोडक्‍शन हाउस केप ऑफ गुड फिल्म्स, एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट, लायका प्रोडक्शंस के साथ ही अब अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) 'राम सेतु' को को-प्रोड्यूज करने जा रही है. 'राम सेतु' के अमेजन प्राइम वीडियो पहली बार भारत में फ‍िल्‍म प्रोडक्‍शन में कदम रख रहा है. यानी अमेजन प्राइम वीडियो भारत का पहला ओटीटी प्‍लेटफॉर्म होगा, जो स‍िनेमाघरों में र‍िलीज होने वाली फिल्‍म के प्रोड्यूसर के तौर पर सामने आया है.

राम सेतु में अक्षय कुमार के साथ जैकलीन फर्नाडीज और नुशरत भरूचा मुख्य भूमिकाएं निभाने जा रही हैं और इस फिल्‍म का न‍िर्देशन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं. अभिषेक शर्मा (परमाणु, तेरे बिन लादेन फेम) द्वारा निर्देशित और डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी (पृथ्वीराज चौहान फेम) द्वारा रचनात्मक रूप से निर्मित यह फिल्म एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है, जिसकी कहानी भारतीय सांस्कृतिक व ऐतिहासिक विरासत में गहराई तक जड़ें जमाए हुए है. थिएटरों में रिलीज होने के बाद 'राम सेतु' प्राइम मेम्बरों के लिए जल्द ही भारत तथा 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगी.

ram setu, akshay kumar
(photo credit: instagram/@akshaykumar)


वहीं अपनी फिल्‍म से अमेजन प्राइम वीड‍ियो के जुड़ने पर अक्षय कुमार ने कहा, "राम सेतु की कथा उन चुनिंदा विषयों में शामिल है, जिन्होंने मुझे हमेशा प्रेरित किया है और मेरे मन में कुतूहल जगाया है. यह कथा शक्ति, शौर्य और प्रेम का प्रतिनिधित्व करती है तथा उन विशिष्ट भारतीय मूल्यों को प्रस्तुत करती है, जिनसे हमारे महान देश के नैतिक और सामाजिक ताने-बाने का गठन हुआ है. राम सेतु अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है. मैं भारतीय विरासत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की कहानी सुनाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं, विशेष रूप से युवाओं को यह कथा सुननी ही चाहिए. मुझे खुशी है कि अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से यह कथा विश्व के सभी भौगोलिक क्षेत्रों में पहुंचेगी और पूरे विश्व के दर्शकों का दिल जीत लेगी.'
AKSHAY KUMAR, RAM SETUW, AMAZON PRIME VIDEO

अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट हेड और निदेशक विजय सुब्रमणियम ने कहा, 'अमेजन प्राइम वीडियो में हमारा हर फैसला कंज्‍यूमर-फर्स्‍ट के नजरिए को ध्‍यान में रखते हुए होता है. भारतीय मिट्टी में उगी कहानियों को अक्सर न केवल भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में व्यापक दर्शक-वर्ग मिलता है, और हम एक ऐसी फिल्म की बदौलत सह -निर्माण के क्षेत्र में कदम बढ़ाते हुए खुश हैं, जो हमारी भारतीय विरासत को उजागर करती है. विक्रम मल्होत्रा और एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट के साथ-साथ अक्षय कुमार से हुआ हमारा गठबंधन अभी तक बेमिसाल और बेहद कामयाब रहा है. इस कदम के जरिए हम अपने आपसी सहयोग को और ज्यादा गहरा व मजबूत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. हम नायाब सितारों और इतिहास में जड़ी एक अनूठी कहानी के दम पर दुनिया के कोने -कोने में मौजूद अपने ग्राहकों के मनोरंजन का प्रयास जारी रखे हुए हैं.'

बता दें कि अक्षय कुमार ने हाल ही में फिल्‍म 'राम सेतु' की शूटिंग अयोध्‍या में शुरू की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज