Amazon Rainforest में लगी भयावह आग, बॉलीवुड ने जताई चिंता

अमेजन रेन फॉरेस्ट (Amazon Rain forest) में लगी आग इतनी आग को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 5:25 PM IST
Amazon Rainforest में लगी भयावह आग, बॉलीवुड ने जताई चिंता
अमेजन के जंगलों में लगी आग
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 5:25 PM IST
दुनिया के सबसे बड़े रेन फॉरेस्ट के बारे में तो आपको पता ही होगा. दक्षिणी अमेरिकी देश ब्राजील में अमेजन के जंगलों का सबसे बड़ा रेन फॉरेस्ट मानते हैं. दुनिया भर के पर्यावरण के लिए महत्वपूर्ण ये रेन फॉरेस्ट मुसीबत से जूझ रहा है. इन घने जंगलों में भयावह आग लगी हुई है. ये आग पिछले 16 दिनों से बढ़ती ही जा रही है. इस आग से जंगलों के नष्ट होने के कारण बॉलीवुड के कई स्टार्स चिंता में हैं. सभी ने अपने सोशल एकाउंट के जरिए इस त्रासदी को लेकर चेताया है. बॉलीवुड स्टार्स ने अपील की है कि इसे लेकर कुछ किया जाना चाहिए.

अमेजन के जंगलों में ऐसी भीषण आग पहले भी लग चुकी है. लेकिन इस बार ये आग इतनी बढ़ गई है कि ब्राजील का साओ पाउलो में धुंध की वजह से अंधेरा छाया हुआ है. बता दें कि अमेजन रेन फॉरेस्ट प्लेनेट का 20% ऑक्सीजन क्रिएट करते हैं. ऐसे में इन जंगलों का नष्ट होना वाकई चिंता की बात है. आलिया भट्ट , अर्जुन कपूर और दिशा पाटनी जैसे कई बॉलीवुड स्टार्स ने इसे लेकर चिंता जाहिर की है और इंटरनेशल मीडिया से इस पर ध्यान देने की अपील भी की है. अमेजन और रोंडानिया के राज्यों में लगी आग से निकलने वाली तेज हवाओं ने 2,700 किमी क्षेत्र को प्रभावित किया है.

अर्जुन कपूर का ट्वीट


अभिनेता अर्जुन कपूर ने लिखा, 'अमेजन रेनफॉरेस्ट में इतनी भयावह आग. वाकई डरावनी खबर है. मैं ये सोच भी नहीं सकता कि इसका असर पूरी दुनिया के पर्यावरण पर क्या होगा. ये बेहद दुखद है. #PrayforAmazons"

आलिया भट्ट का ट्वीट


अभिनेत्री आलिया भट्ट ने लिखा 'हमारे ग्रह का फ़ेफ़डा जल रहा है. #AmazonRainforest कई मिलियन पेड़-पौधों, जानवरों और लोगों का घर है. ये हमारे ग्रह की कार्बन डायऑक्साइड कंट्रोल रखने में मदद करता है. हम इसके बिना जिंदा नहीं रह पाएंगे. #SaveTheAmazon #PrayforAmazonas'.

दिशा पटानी ने लिखी ऐसी बात

Loading...

एक्ट्रेस दिशा पाटनी ने लिखा, 'प्लेनट में 20 प्रतिशत ऑक्सीजन अमेजन के जंगलों से आती है. ऐसे में अमेजन के जंगल में आग वकाई भयावह है. बीते 16 दिनों से यहां आग लगी हुई है. इसे मीडिया आखिर क्यों कवर नहीं कर रही है'.

ये भी पढ़ें- मीका सिंह से हट गया बैन, बोले- अब कभी नहीं करूंगा ऐसा काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...