होम /न्यूज /मनोरंजन /'Sushant Moon' के रूप में मनेगा सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन, अमेरिकन लूनर सोसाइटी ने दिया सम्मान

'Sushant Moon' के रूप में मनेगा सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन, अमेरिकन लूनर सोसाइटी ने दिया सम्मान

सुशांत  के जन्मदिन 21 जनवरी 2023 को पहली बार 'सुशांत मून' दिवस के रूप में मनाया जाएगा. (फाइल फोटो)

सुशांत के जन्मदिन 21 जनवरी 2023 को पहली बार 'सुशांत मून' दिवस के रूप में मनाया जाएगा. (फाइल फोटो)

अंतरिक्ष से प्यार और इसमें दिलचस्पी के लिए सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानि ...अधिक पढ़ें

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) इस दुनिया में रहे, इस सदमे से उनके फैंस आज तक लगभग दो सालों के बाद भी नहीं उबर पाए हैं. अक्सर सोशल मीडिया (Social Media) पर उनका नाम ट्रेंड करता है. उन्होंने अपने फैंस के दिल में खास जगह बना ली थी. सुशांत सिंह राजपूत के फैंस के लिए अच्छी खबर ये है उन्हें अंतरिक्ष से प्यार और इसमें दिलचस्पी के लिए अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है. सुशांत सिंह राजपूत को चांद से खास लगाव था और वो सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा कई पोस्ट शेयर किया करते थे.

यहां तक कि उन्होंने चांद और सितारों को देखने के लिए एक दूरबीन भी खरीदा था. उनके इस प्रेम और दिलचस्पी को देखते हुए अमेरिकन लूनर सोसाइटी ने उनके जन्मदिन को अब ‘सुशांत मून’ (Sushant Moon) के नाम से मनाने का फैसला किया है. अमेरिकन लूनर सोसाइटी ने अपने ऑफिशिययल वेबसाइट पर इस बात की घोषणा की है कि उनके जन्मदिन 21 जनवरी 2023 को पहली बार ‘सुशांत मून’ दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

चांद पर सुशांत ने खरीदी थी जमीन
अमेरिकन लूनर सोसाइटी ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि ‘सुशांत मून’ एक ऐतिहासिक और वार्षिक इवेंट बन जाएगा. हालांकि ये जरूरी नहीं कि हर साल सुशांत का जन्मदिन अमावस्या पर ही हो.’ ट्विटर के आकलन के अनुसार लगभग 5.3 मिलियन ट्वीट्स उनके फैंस की तरफ से उनके लिए किए गए थे, जिसमें #SushantDay भी शामिल था. सुशांत सिंह राजपूत इकलौते ऐसे स्टार थे, जिन्होंने चांद पर जमीन ली थी. उन्होंने चांद के Mare Moscoviense की Sea of Muscovy में जमीन भी खरीदी थी.

करने वाले थे ‘चंदा मामा दूर के’ फिल्म
सुशांत ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रॉपर्टी की तस्वीर भी शेयर की थी. उन्होंने एक फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ भी साइन की थी, जिसमें वो अंतरिक्ष यात्री के किरदार में नजर आने वाले थे. इस फिल्म की तैयारी के लिए सुशांत सिंह राजपूत नासा भी गए थे. हालांकि, उनके निधन के बाद फिल्म अब तक नहीं शुरू हो पाई है.

14 जून 2020 को हुआ था निधन
आपको बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे. इस घटना ने पूरे देश को और उनके फैंस को खासकर झकझोर कर रख दिया था. उनकी मृत्यु कैसे हुई इसे लेकर सीबीआई जांच भी चल रही है.

Tags: Bollywood actors, Sushant singh Rajput

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें