• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • अनुपम खेर को अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि से किया सम्मानित, एक्टर ने यूं जताई खुशी

अनुपम खेर को अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि से किया सम्मानित, एक्टर ने यूं जताई खुशी

अनुपम खेर अपने नए शो 'जिंदगी का सफर' के सिलसिले में अमेरिका में हैं. (फोटो साभारः Instagram/anupampkher)

अनुपम खेर अपने नए शो 'जिंदगी का सफर' के सिलसिले में अमेरिका में हैं. (फोटो साभारः Instagram/anupampkher)

अनुपम खेर (Anupam Kher) को एक अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने हिंदू स्टडीज (Anupam Kher Hindu Studies) में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया है. एक्टर ने इंस्टाग्राम पर सेरेमनी की फोटोज और वीडियो शेयर कर अपनी खुशी जाहिर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली: अनुपम खेर (Anupam Kher) बीते शनिवार 18 सितंबर को अमेरिका के न्यूयॉर्क में थे. उन्हें मैनहैटन में आयोजित हुई एक सेरेमनी में हिंदू अध्ययन (Anupam Kher Hindu Studies) में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है. यह सम्मान उन्हें अमेरिकी यूनिवर्सिटी ‘हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका’ (Hindu University of America) की ओर से मिला है. एक्टर यह सम्मान पाकर बेहद खुश हैं.

    अनुपम ने एक इंटरव्यू में इस सम्मान के प्रति अपनी भावनाएं जाहिर की हैं. एक्टर ने कहा है, ‘यह सम्मान की बात है कि मैं हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका’ से डॉक्टरेट की मानद उपाधि पाने वाला पहला शख्स हूं. मैं मानता हूं कि हिंदुत्व से हम शांति और स्वीकार्यता के महत्व को समझ और सीख सकते हैं. मैं डॉक्टरेट की उपाधि के साथ शांति का संदेश आगे पहुंचाना चाहता हूं.’

    View this post on Instagram

    A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

    एक अन्य बातचीत में अनुपम ने कहा है, ‘यह एक प्रतिष्ठित उपलब्धि है. मुझे इस उपाधि ने दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति और हिंदू धर्म के दर्शन के बारे में बात करने लिए मंच दिया है.’ एक्टर ने इस उपाधि को लेकर कहा है, ‘लोग हिंदू धर्म की शिक्षाओं पर काम कर रहे हैं, जिसे देखकर लगा कि उन्हें यह सम्मान स्वीकार कर लेना चाहिए. मैं हिंदू धर्म की शिक्षाओं के साथ बड़ा हुआ हूं और इसे मानता हूं.’

    ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा 119 पोर्न फिल्मों को 8.84 करोड़ में बेचने की बना रहे थे योजना, जानें उनका पूरा बिजनेस प्लान!

    अनुपम अपने नए शो ‘जिंदगी का सफर’ में बिजी हैं, जिसके चलते वे अमेरिका के कई शहरों की यात्रा कर रहे हैं. खबर है कि अमेरिका से लौटने के बाद, अनुपम सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘ऊंचाई’ की शूटिंग में बिजी हो जाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज