52 साल का हुआ अमिताभ बच्चन-बॉलीवुड का रिश्ता, 1969-2021 तक के किरदारों की दिखाई झलक

बॉलीवुड में 52 साल पूरे होने पर फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं. फोटो साभार-@amitabhbachchan/Instagram

बॉलीवुड में 52 साल पूरे होने पर फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं. फोटो साभार-@amitabhbachchan/Instagram

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फिल्म सात हिंदुस्तानी से बॉलीवुड में कदम रखा था. आज बिग बी ने बॉलीवुड में 52 साल पूरे कर लिए हैं, जिसके बारे में उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है.

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म सात हिंदुस्तानी से करियर की शुरुआत की थी. तब से आज तक वह अपनी अदाकारी से लाखों दिलों में राज कर रहे हैं. बॉलीवुड (Bollywood) के शहंशाह का आज बॉलीवुड से रिश्ता और गहरा हो गया है. अमिताभ बच्चन और बॉलीवुड का रिश्ता आज 52 साल (52 years of Amitabh Bachchan in Bollywood) का हो गया है. उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक स्पेशल पोस्ट शेयर इस खूबसूरत सफर को फैंस के साथ साझा की है. बिग बी का ये पोस्ट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी एक्टिंग से लाखों-करोड़ों दिलों को जीतते आ रहे हैं. उनका हर डायलॉग उनके फैंस को याद है. उन्होंने फिल्म सात हिंदुस्तानी से बॉलीवुड में कदम रखा था और अभी तक अपनी बेहतरीन एक्टिंग से हर किरदार में जान डाल देते हैं. बिग बी ने बॉलीवुड में 52 साल पूरे कर लिए हैं. जिसके बारे में उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है.

बिग बी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उनके हर साल के एक बेहतरीन किरदार की फोटो लगी हुई है. सात हिदुंस्तानी से लेकर इस साल रिलीज होने वाली मेडे तक सबका लुक अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट में दिखाया गया है. उन्होंने ये पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- '52 साल..!!! अच्छाई .. इस संकलन के लिए धन्यवाद Ef Moses... अभी भी सोच रहा था कि यह सब कैसे हुआ. '

Amitabh Bachchan, 52 years of Amitabh Bachchan in Bollywood, Amitabh Bachchan Completed 52 years in Bollywood, Social Media, Viral Post, Amitabh Bachchan Bollywood, Amitabh Bachchan in Bollywood from 1969 to 2021, अमिताभ बच्चन, बिग बी, सोशल मीडिया, वायरल पोस्ट
बिग बी के इस पोस्ट को लाखों लोग लाइक कर चुके हैं. साथ ही उनके फैन इस पोस्ट पर कमेंट करके उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं. लोग उन्हें बधाई देते हुए आगे नए-नए किरदारों में देखने की इच्छा जता रहे हैं.

बिग बी ने फिल्म सात हिंदुस्तानी के बाद कई फिल्मों में काम किया. अमिताभ बच्चन को फिल्म पीकू, पा, ब्लैक और अग्निपथ के लिए नेशनल अवॉर्ड, 15 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स, 4 आइफा अवॉर्ड्स, पद्म श्री, पद्म भूषण, और पद्म विभूषण से नवाजा जा चुका है. मार्च माह में उन्हें FIAF 2021 पुरस्कार से नवाजा गया था. अमिताभ को इस अवार्ड से डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन और मार्टिन स्कॉसीजी ने सम्मानित किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज