• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • अमिताभ बच्चन और कादर खान की दोस्ती में ‘राजनीति’ से आई थी दरार? टूट गई थी दोस्ती!

अमिताभ बच्चन और कादर खान की दोस्ती में ‘राजनीति’ से आई थी दरार? टूट गई थी दोस्ती!

अमिताभ बच्चन को बेहद प्यार करते थे कादर खान. (फोटो साभार: amitabhbachchan/Kader Khan/AmitabhBachchan/
Twitter)

अमिताभ बच्चन को बेहद प्यार करते थे कादर खान. (फोटो साभार: amitabhbachchan/Kader Khan/AmitabhBachchan/ Twitter)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और कादर खान (Kadar Khan) के बीच जबरदस्त दोस्ती थी. कादर के बेटे सरफराज ने भी एक बार बताया था कि उनके पिता अमिताभ को बेहद प्यार करते थे.

  • Share this:
    मुंबई: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सदी का  महानायक बनने तक के सफर में उनके अभिनय और आवाज का जादू तो है ही, इसके अलावा भी कई लोगों का हाथ है. उनमें से एक थे कादर खान (Kadar Khan), जो कॉमेडी से लेकर विलेन के रूप में खासे मशहूर रहे. अमिताभ की कई फिल्में जो अपने डायलॉग्स के लिए फेमस हैं उनकी स्क्रिप्ट कादर खान ने लिखी थी. दोनों बेहद अच्छे दोस्त थे लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि दोस्ती में दरार पड़ गई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दोनों के रिश्ते की बात एक बार फिर सामने आई है.

    कादर खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कादर अपनी फिल्मी स्ट्रगल के अलावा अमिताभ से दोस्ती टूटने की बात भी बता रहे हैं. ‘मैं अमिताभ बच्चन को अमित कह कर बुलाता था. एक प्रोड्यूसर ने मुझे आकर बोला कि आप सर जी को मिले ? मैंने पूछा कौन सर जी ? इस पर उसने अमिताभ की ओर इशारा करके कहा कि वह हमारे सर जी हैं. मैंने बोला वह तो अमित है. सबने अमिताभ को सर जी बोलना शुरू कर दिया लेकिन मेरे मुंह से कभी नहीं निकला. बस यही न बोल पाने की वजह से मैं उनके ग्रुप से निकल गया. क्या कोई दोस्त या भाई को किसी और नाम से पुकार सकता है. मैं ऐसा नहीं कर पाया. यही वजह है कि मैं उनकी फिल्म ‘खुदा गवाह’ में भी नहीं रहा. उनकी फिल्म ‘गंगा जमुना सरस्वती’ आधी लिखी और छोड़ दी'.

    इसके अलावा कादर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्मों के बाद जब अमिताभ ने राजनीति की दुनिया में कदम रखा तो काफी बदल गए थे. सांसद बनने के बाद अमिताभ का बर्ताव बदल गया था. अमिताभ के साथ मेरा एक अलग रिश्ता था जब वो सियासत में गया तो मैं खुश नहीं था क्योंकि सियासत इंसान को बदल देती है. यही हुआ जब वो एमपी बनकर आया तो वह मेरा अमिताभ बच्चन नहीं था.

    ये भी पढ़िए-आयुष्मान खुराना को अपनी आईब्रो की वजह से नहीं मिलता था काम, कई बार ऑडिशन में हुए रिजेक्ट

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और कादर खान (Kadar Khan) के बीच की दोस्ती के बारे में उनके घरवाले भी जानते थे. कादर खान के निधन के बाद मीडिया से बात करते हुए उनके बेटे सरफराज ने भी एक बार बताया था कि उनके पिता अमिताभ को बेहद प्यार करते थे. कादर खान ने अमिताभ की ‘शराबी’, ‘लावारिस’, ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘अग्निपथ’ जैसी सुपरहिट फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज