Home /News /entertainment /

अमिताभ बच्चन और रेखा की इस फिल्म को आप चाह कर भी कभी नहीं देख पाएंगे!

अमिताभ बच्चन और रेखा की इस फिल्म को आप चाह कर भी कभी नहीं देख पाएंगे!

अमिताभ-रेखा ने पहली फिल्म 'अपना-पराया' साइन की थी. (फोटो साभार: Film History Pics/twitter)

अमिताभ-रेखा ने पहली फिल्म 'अपना-पराया' साइन की थी. (फोटो साभार: Film History Pics/twitter)

पैसे की तंगी की वजह से फिल्म ‘अपना-पराया’ की शूटिंग में देरी हो रही थी. इसी बीच अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) को लेकर दुलाल गुहा (Dulal Guha) फिल्म ‘दो अनजाने’ बना रहे थे, जिसकी शूटिंग और प्रोडक्शन पहले पूरी हुई और रिलीज कर दी गई. इस फिल्म के दौरान ही अमिताभ बच्चन और रेखा की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री को ऑडियंस ने बेहद पसंद किया था.

अधिक पढ़ें ...

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) की जोड़ी दर्शकों की पसंदीदा फिल्मी जोड़ियों में से एक है. अमिताभ-रेखा के रिश्ते की तमाम कहानियां बॉलीवुड में सुनी जाती हैं, लेकिन इन दोनों ने कई यादगार फिल्में हिंदी सिने जगत को दी हैं. हालांकि, हालात ऐसे बन गए कि सुपरहिट फिल्में देने वाली इस जोड़ी ने एक दूसरे के साथ लंबे समय से काम नहीं किया, लेकिन कम लोगों को पता होगा कि अमिताभ और रेखा की पहली फिल्म आज तक रिलीज नहीं हुई है. इस फिल्म का नाम था ‘अपना-पराया’.

‘दो अनजाने’ नहीं है अमिताभ-रेखा की पहली फिल्म
अमिताभ बच्चन और रेखा की पहली फिल्म ‘दो अनजाने’ मानी जाती है. 1976 में रिलीज हुई इस फिल्म से पहले अमिताभ हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बना चुके थे. वहीं, रेखा ने भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बाद बॉलीवुड में एंट्री लिया. ‘दो अनजाने’ में अमिताभ रेखा के साथ मिथुन चक्रवर्ती भी थें. इस फिल्म में रेखा-अमिताभ की केमिस्ट्री दर्शकों को बेहद पसंद आई. हालांकि, इससे पहले ही ‘अपना-पराया’ नामक फिल्म दोनों ने साइन किया था. इसी शूटिंग भी काफी हद तक हो चुकी थी. लेकिन फिल्म निर्माता के सामने फाइनेंशियल दिक्कत आ गई.

अमिताभ बच्चन और रेखा की पहली फिल्म ‘दो अनजाने’ का सीन.(फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

पैसों की तंगी की वजह से लटक गई ‘अपना-पराया’
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पैसे की तंगी की वजह से फिल्म ‘अपना-पराया’ की शूटिंग में देरी हो रही थी. इसी बीच अमिताभ-रेखा को लेकर दुलाल गुहा फिल्म ‘दो अनजाने’ बना रहे थे, जिसकी शूटिंग और प्रोडक्शन पहले पूरी हुई और रिलीज कर दी गई. इस फिल्म के दौरान ही अमिताभ बच्चन और रेखा की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री को ऑडियंस ने बेहद पसंद किया था. इस फिल्म के बाद से ही उनके ऑन स्क्रीन रोमांस के साथ-साथ ऑफ स्क्रीन रोमांस की चर्चा होने लगी थी.

ये भी पढ़िए-सोनू सूद अपने फैन की डिमांड से हुए हैरान, बोले-कभी सोचा न था कि बिजली का मीटर लगाना पड़ेगा!

वहीं ‘अपना-पराया’ अधर में लटक में गई, जो आज तक रिलीज नहीं हो पाई, लेकिन अमिताभ और रेखा सुर्खियों में आ गए थे. करीब 9-10 फिल्में साथ करने के बाद जब इनके रिलेशनशिप की आंच घर तक पहुंचने लगी तो हालात बदल गए. आखिरी बार अमिताभ-रेखा ने फिल्म ‘सिलसिला’ में काम किया. 1981 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमिताभ-रेखा के साथ-साथ उनकी वाइफ जया बच्चन भी थीं. इसके बाद इनकी जोड़ी कभी नजर नहीं आई, हालांकि किसी फिल्मी समारोह में जब दोनों होते हैं तो लोगों की नजरें आज भी अमिताभ-रेखा पर लगी रहती हैं.

Tags: Amitabh bachchan, Rekha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर