होम /न्यूज /मनोरंजन /अमिताभ बच्चन का फिल्म मैगजीन के लिए करवाया गया पहला फोटोशूट देखिए, शर्माते हुए मुश्किल से हुए थे राजी

अमिताभ बच्चन का फिल्म मैगजीन के लिए करवाया गया पहला फोटोशूट देखिए, शर्माते हुए मुश्किल से हुए थे राजी

अमिताभ बच्चन का फिल्म मैगजीन के लिए पहला फोटोशूट. (फोटो साभार:amitabhbachchan/Instagram)

अमिताभ बच्चन का फिल्म मैगजीन के लिए पहला फोटोशूट. (फोटो साभार:amitabhbachchan/Instagram)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपना 80वां जन्मदिन (Amitabh Bachchan Birthday) मना रहे हैं. शानदार अदाकारी से लाखों ...अधिक पढ़ें

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के देखते-देखते जमाना कहां से कहां पहुंच गया. अमिताभ ने जब फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, तब से लेकर आज तक ना सिर्फ फिल्म मेकिंग में जबरदस्त बदलाव आया है बल्कि फिल्मों में एंट्री का तरीका भी बदल गया है. पहले के दौर में एक्टर अपनी फोटो खिंचवाते थे और स्टूडियो-स्टूडियो चक्कर काटते थे. कई बार तो फोटो देखकर ही रिजेक्ट कर दिए जाते थे. आज सफलता की ऊंचाई पर खड़े अमिताभ के साथ भी ऐसा ही हुआ है. तस्वीर तो तस्वीर उन्हें तो अपनी आवाज के लिए रिजेक्शन झेलना पड़ा था. लेकिन अमिताभ आज 80 बरस की उम्र में भी ना सिर्फ दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं,बल्कि समय के साथ कदमताल करते हुए आगे युवा एक्टर्स को भी टक्कर दे रहे हैं. बहरहाल, आज हम बात कर रहे हैं अमिताभ के  करीब 52-53 साल पहले किसी फिल्म मैगजीन के लिए करवाए गए पहले फोटोशूट की. उस दौर में फिल्म मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाना बड़ी बात होती थी और अमिताभ ना सिर्फ बेहद शर्मीले थे बल्कि काफी झिझकते भी थे.

अमिताभ बच्चन ने बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक खुद को साबित ही नहीं किया है,बल्कि उम्र के साथ-साथ पॉपुलैरिटी भी बढ़ती ही जा रही है. फिल्म इंडस्ट्री में 5 दशक से भी अधिक समय से सक्रिय अमिताभ को हर उम्र के लोग पसंद करते हैं. बिग बी ना सिर्फ फिल्में और टीवी शो कर रहे हैं बल्कि तमाम ब्रांड के लिए विज्ञापन भी कर रहे हैं. हालांकि 53 साल पहले अमिताभ जब  काम मांगने निकले होंगे तो अंदाजा भी नहीं होगा कि एक दिन दुनिया उन्हें सिर माथे पर बैठा लेगी. आज अमिताभ सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक स्टाइलिश फोटोज शेयर करते रहते हैं, लेकिन पहला फोटोशूट करवाने के लिए बड़ी मुश्किल से राजी हुए थे.

अमिताभ बच्चन बेहद शर्मीले थे
हम सब जानते हैं कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं. अमिताभ जितना ट्विटर,ब्लॉग, इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहते हैं, शायद ही कोई आज का कोई एक्टर रहता है. इंस्टाग्राम पर 1060 पोस्ट डाल चुके हैं. इसी इंस्टाग्राम पर अमिताभ ने अपने पहले फोटोशूट का किस्सा शेयर किया था. पहली बार किया हुआ कोई भी काम इंसान के लिए बेहद खास और यादगार होता है, अमिताभ के लिए भी है. बिग बी ने अपना फोटो शेयर कर लिखा था ‘1969 में फिल्म इंडस्ट्री ज्वॉइन करने के बाद एक फिल्म मैगजीन के लिए मेरा पहला फोटोशूट..ये स्टार एंड स्टाइल नामक  फिल्म मैगजीन  के लिए था..उस समय फिल्मफेयर के साथ-साथ ये भी एक प्रॉमिनेंट मैगजीन था. उस समय मैं बेहद शर्मीला हुआ करता था. देवयानी चौबाल नामक फेमस और धाकड़ जर्नलिस्ट ने मुझे इस फोटोशूट के लिए राजी किया था’.

amitabh bachchan post

(फोटो साभार:amitabhbachchan/Instagram)

ये भी पढ़िए-Birthday Spl: अमिताभ बच्चन ने करीब 20 फिल्मों में निभाया ‘विजय’ का किरदार, जावेद अख्तर ने बताई थी इसकी वजह

अमिताभ के जीवन का यादगार फोटोशूट
अमिताभ बच्चन के लिए ये फोटोशूट का एक यादगार लम्हा है. बिग बी अब तो हमेशा फोटो खिंचवाने के लिए तैयार रहते हैं.  उनकी पर्सनैलिटी, लुक और कामयाबी में उनके अनुशासन का बड़ा योगदान है. काम करने के लिए उनकी उत्सुकता निरंतर बनी हुई है. इतना ही नहीं आज भी हर नई चीज को सीखने की कोशिश करते हैं, इससे बचने के लिए अपनी उम्र का हवाला नहीं देते हैं. नियम से ब्लॉग लिखते हैं. ट्विटर और इंस्टाग्राम पर तो एक्टिव रहते ही हैं. इंस्टाग्राम पर अमिताभ को 31.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood Birthday, Entertainment Special, Throwback pictures

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें