होम /न्यूज /मनोरंजन /UP के प्रवासी मजदूरों के लिए अमिताभ बच्चन फिर आए आगे, घर पहुंचाने के लिए बुक की 6 फ्लाइट्स

UP के प्रवासी मजदूरों के लिए अमिताभ बच्चन फिर आए आगे, घर पहुंचाने के लिए बुक की 6 फ्लाइट्स

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हाल ही में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हाल ही में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 6 चार्टर्ड फ्लाइट्स का इंतजाम किया है. इनमें से 4 फ्लाइट्स आज और 2 फ्लाइट्स 11 मई को ...अधिक पढ़ें

मुंबई. कोरोना वायरस के इस काल ने लोगों को परेशान कर दिया है. सबसे ज्यादा मुसीबत देश के सामने तब आ गई, जब प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) का पलायन शुरू हो गया और लॉकडाउन के दिनों में सभी अपने-अपने घर पहुंचने के लिए पैदल निकल पड़े. उनकी मदद के लिए सरकार तो कोशिशें कर ही रही है लेकिन इसके साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. सोनू सूद (Sonu Sood) के बाद इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) प्रवासी मजदूरों की लगातार मदद कर रहे हैं. हाल ही में बस सर्विस (Bus Service) शुरू करने के बाद अब उन्होंने यूपी के प्रवासी मजदूरों के लिए फिर से मदद के हाथ बढ़ाए हैं.

इस मुश्किल घड़ी में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) लोगों की मदद के लिए फिर से आगे आए. यूपी के प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए उन्होंने 6 चार्टर्ड फ्लाइट्स का इंतजाम किया है.



जानकारी के मुताबिक, इसके जरिए हर फ्लाइट में 180 लोगों को उत्तर प्रदेश छोड़ा जाएगा. इनमें से 4 फ्लाइट्स आज यानी 10 जून और 2 फ्लाइट्स 11 मई को रवाना होंगी. बताया जा रहा है कि यह फ्लाइट लखनऊ,गोरखपुर और वाराणसी के लिए हैं.



आज जो प्लाइट्स उड़ान ङरने वाली हैं, उसके लिए मजदूर एयरपोर्ट पर पहुंचने लगे हैं. दो दिनों में इस 6 फ्लाइट्स से करीब 1080 लोगों को उनके घर पहुंचाया जाएगा.

अमिताभ बच्चन ने इससे पहले उत्तर प्रदेश के मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया था. 29 मई को उन्होंने महीम दरगाह ट्रस्ट और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट के साथ मिलकर 10 बसें हाजी अली से रवाना की थीं. इन बसों से यूपी के लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर और भदोई जैसे जिलों से ताल्लुक रखने वाले लगभग 250 मजदूरों को उनके घर पहुंचाया गया था. बसों में मजदूरों के खाने-पीने से लेकर मेडिकल किट तक की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी.

ये भी पढ़ें :- अनुपम खेर ने कश्मीरी पंडित की हत्या पर उठाए सवाल, बोले- ' अब आवाज क्यों नहीं उठती'

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood, Entertainment, Lockdown, Social media

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें