लाइव टीवी

अमिताभ बच्चन साल में दो बार मनाते हैं जन्मदिन, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 6:49 AM IST
अमिताभ बच्चन साल में दो बार मनाते हैं जन्मदिन, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे
अमिताभ बच्चन का 77वां जन्मदिन

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Birthday) के जन्मदिन पर जानिए आखिर साल में दो बार जन्मदिन मनाने के पीछे क्या खास वजह है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 6:49 AM IST
  • Share this:
मुंबई. सदी के महानायक यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज ऐसे मुकाम पर हैं जहां हर कोई उनका मुरीद है. अमिताभ बच्चन के लुक से लेकर उनकी फिल्में शायद ही किसी को नहीं पसंद होंगी. बॉलीवुड के बिग बी आज अपना 77वां जन्मदिन (Amitabh Bachchan Birthday) मना रहे हैं. हर बार की तरह इस बार भी अमिताभ बच्चन के बंगले के बाहर फैंस की जबरदस्त भीड़ रही, लेकिन इस बार अमिताभ बच्चन अपने जन्मदिन को बेहद सादगी से ही मनाएंगे. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. क्या आपको पता है कि अमिताभ साल में दो बार अपना जन्मदिन मनाते हैं.

अमिताभ बच्चन के ये दो जन्मदिन किसी सेलीब्रेशन नहीं बल्कि एक खास वजह से मनाए जाते हैं. आज के दिन यानी 11 अक्टूबर के दिन को अमिताभ बच्चन का जन्म हुआ था. वहीं उनके दूसरे जन्मदिन यानी 2 अगस्त को अमिताभ का दूसरा जन्म हुआ था. दरअसल, 1982 में फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान एक हादसा हुआ था. एक एक्शन सीन था जो अमिताभ के डुप्लीकेट पर फिल्माया जाना था लेकिन इस सीन को अमिताभ ने खुद करने का फैसला किया.

कुली के सेट पर हुआ हादसा


फट गई थी तिल्ली

इस सीन में उन्हें टेबल पर गिर कर जमीन पर लुढ़कना था. जैसे ही वो टेबल से नीचे गिर रहे थे, वैसे ही टेबल का कोना उनकी पेट में जा लगा जिससे उनकी तिल्ली (Spleen) फट गई. इसके फट जाने से अमिताभ के शरीर से अचानक ढेर सारा खून बहने लगा. अमिताभ दर्द से करहा रहे थे और उनके आस-पास के लोग किसी तरह उन्हें अस्पताल ले जाने की कोशिश कर रहे थे.

अस्पताल में भर्ती हुए अमिताभ बच्चन


कुछ मिनटों के लिए...
Loading...

अमिताभ को मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. यहां पर सर्जरी के जरिए उनके शरीर से जख्मी तिल्ली को निकाल दिया गया. उसके बाद भी अमिताभ की हालत नाजुक बनी रही. बताया जाता है कि अमिताभ कुछ मिनटों के लिए जैसे पूरी तरह मृत ही हो गए थे डॉक्टर्स ने अमिताभ के हृदय में एड्रेनलिन इंजेक्शन दिया और देखते ही देखते अमिताभ बच्चन होश में आ गए.

मनाए जाते हैं दो जन्मदिन


आज भी विश करते हैं लोग

इस हादसे के बाद तो इसे अमिताभ का दूसरा जन्म ही मान लिया गया. आज भी करीबी लोग अमिताभ को 2 अगस्त पर जन्मदिन की बधाई देते हैं.

ये भी पढ़ें- Bala Trailer : ऐसी कॉमेडी कि लोट-पोट हो जाएंगे, आयुष्मान खुराना की एक और शानदार फिल्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 6:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...