शत्रुघ्न सिन्हा जब अमिताभ बच्चन से हो गए थे बेहद खफा, गुस्से में लौटा दी थी अभिषेक की शादी की मिठाई

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अमिताभ बच्चन, फाइल फोटो

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अमिताभ बच्चन, फाइल फोटो

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीवनी, 'एनीथिंग बट खामोश' (Anything But Khamosh!) में अमिताभ से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया है. शत्रुघ्न सिन्हा की इस जीवनी में उनके और अमिताभ के बीच में जारी ईगो की लड़ाई का जिक्र किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 2:35 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अपने जमाने में कई फिल्मों में लाजवाब अभिनय से शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने सिनेमा जगत में बड़ा नाम कमाया था. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को उस दौर में कोई अभिनेता अगर कड़ी टक्कर दे सकता था तो वो थे शत्रुघ्न सिन्हा. वैसे तो दोनों एक दूसरे के काफी नजदीक थे मगर पर्दे के पीछे की कहानी कुछ और ही थी. शत्रुघ्न सिन्हा बिग बी के स्टार्डम से जलते थे. उन्होंने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में भी किया था.

दोनों के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई थी कि जब साल 2007 में अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी हुई तो अमिताभ बच्चन ने शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) को शादी का न्योता तक नहीं दिया. शादी के बाद अमिताभ बच्चन ने बेटे की शादी की मिठाई उनके घर भिजवाई तो उन्होंने उसे वापस लौटा दिया. शत्रुघ्न सिन्हा इस बात से खासा नाजार हुए थे और उन्होंने मीडिया में बयान दिया था, 'मुझे न शादी के न्योता की चिंता थी, न अपेक्षा थी न ही मेरी इच्छा थी. मुझे किसी की शादी पर न जाने का शौक होता है न ही चिंता होती है. मेरा बस चलता तो मैं अपनी शादी पर भी नहीं जाता. अमिताभ बच्चन को भी चाहिए था कि मिठाई के बदले कम से कम एक फोन कर लेते.'

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीवनी, 'एनीथिंग बट खामोश' (Anything But Khamosh!) में अमिताभ से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया है. शत्रुघ्न की ये जीवनी साल 2016 में प्रकाशित हुई थी जिसको लिखा था भारती प्रधान ने. शत्रुघ्न सिन्हा की इस जीवनी में उनके और अमिताभ के बीच में जारी ईगो की लड़ाई का जिक्र किया गया है. शत्रुघ्न ने बताया कि लोग भले ये मानते थे कि अमिताभ और उनकी जोड़ी दमदार थी मगर अमिताभ को ये लगता था कि नसीब, शान, दोस्ताना और काला पत्थर में शत्रुघ्न उनपर भारी पड़े थे.

किताब में शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने काला पत्थर की शूटिंग के दौरान एक वाकये का जिक्र किया है. शत्रुघ्न ने बताया कि काला पत्थर में उनके और अमिताभ के बीच के फाइट सीन में दोनों को एक दूसरे को बराबरी से मारना था. मगर सीन शूट होने से पहले सीन में बदलाव कर दिया गया और अमिताभ को कहा गया कि वो शत्रुघ्न को सीन में अधिक मारेंगे जबतक की शशि कपूर उन दोनों को आ कर रोकेंगे नहीं. शत्रुघ्न को ये मंजूर नहीं था इसलिए सीन शूट होने में 3-4 घंटे की देरी होने लगी. इस बात से अमिताभ बच्चन काफी नाराज हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज