Home /News /entertainment /

amitabh bachchan famous holi song rang barse uplift his filmy career know intresting story pr

'रंग बरसे भीगे चुनरवाली’ से अमिताभ बच्चन के फिल्मी करियर में आया Twist, एक्टर की डूबती नैया को लगाया था पार

राज कपूर के कहने पर अमिताभ ने गाया गाना तो यश चोपड़ा ने 'सिलसिला' में शामिल कर लिया.

राज कपूर के कहने पर अमिताभ ने गाया गाना तो यश चोपड़ा ने 'सिलसिला' में शामिल कर लिया.

‘सिलसिला’फिल्म में रेखा (Rekha) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बीच विवाहेत्तर संबंधों को फिल्माया गया था. फिल्म में होली के मौके पर अमिताभ ने ‘रंग बरसे भीगे चुनरवाली’गाना गाया, जिसे खुद अमिताभ ने अपनी आवाज में रिकॉर्ड करवाया था. 1981 में रिलीज हुई फिल्म‘सिलसिला’ने पिछले साल ही रिलीज के 40 बरस पूरे किए हैं. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रेखा की लव केमिस्ट्री देखने को मिली थी.

अधिक पढ़ें ...

Holi 2022: होली के मौके पर आज हर गली, मोहल्ले में कई बॉलीवुड के गानों के साथ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म‘सिलसिला’(Silsila) का गाना ‘रंग बरसे भीगे चुनरवाली’बज रहा है. इस गाने की खुमारी में डूबे हुए लोग जमकर होली के त्योहार का जश्न मना रहे हैं. पिछले 40 बरसों से ये गाना हर होली पर जरूर बजता है. सिर्फ नॉर्थ इंडिया में ही नहीं बल्कि साउथ इंडिया में भी बिग बी के इस गाने की धूम रहती है. होली के मौके पर अमिताभ को इस गाने से जुड़े हुए दिलचस्प किस्से की याद भी जरूर आती होगी.

1981 में रिलीज हुई फिल्म‘सिलसिला’ ने पिछले साल ही रिलीज के 40 साल पूरे किए हैं. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रेखा की मिस्ट्री लव केमिस्ट्री देखने को मिली थी. मल्टीकास्ट इस फिल्म के सारे गाने बहुत ही मेलोडियस थे, इसके गाने 41 साल बीतने के बावजूद अपनी पूरे हनक के साथ संगीतप्रेमियों की प्लेलिस्ट में शामिल रहती है. फिल्म के बाकी गानों की बात बाद में करेंगे, होली के मौके पर इसके फेमस गाने ‘रंग बरसे भीगे चुनरवाली’ की बात करते हैं.

अमिताभ बच्चन ने खुद गाया था ‘रंग बरसे’
‘सिलसिला’ फिल्म में रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच विवाहेत्तर संबंधों को फिल्माया गया था. फिल्म में होली के मौके पर अमिताभ ने ‘रंग बरसे भीगे चुनरवाली’ गाना गाया, जिसे खुद अमिताभ ने अपनी आवाज में रिकॉर्ड करवाया था. हालांकि ये गाना सदी के महानायक बनने की प्रक्रिया का अहम गवाह भी रहा है. इस गाने से जुड़ा एक किस्सा जाने माने फिल्म समीक्षक रहें जयप्रकाश चौकसे ने बताया था.

राज कपूर के कहने पर अमिताभ ने सुनाया था गाना
हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में राज कपूर के आर के स्टूडियो की होली फेमस रही है, ये तो सभी जानते हैं. लेकिन यहां सिर्फ होली की मस्ती ही नहीं होती थी बल्कि यहां कई लोगों के करियर को सहारा भी मिलता था. अमिताभ बच्चन भी इनमें से एक हैं. आर के स्टूडियों में होली की मौज मस्ती के बीच कई नए कलाकारों को अपना टैलेंट फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने दिग्गजों के सामने दिखाने का मौका भी मिलता था.

फ्लॉप फिल्मों से परेशान थे अमिताभ बच्चन
जयप्रकाश चौकसे ने बताया था कि ‘अमिताभ बच्चन अपने फिल्मी करियर के संकट के दौर से गुजर रहे थे. एक के बाद एक लगातार 9 फिल्में फ्लॉप हो गई थीं. एक बार अमिताभ आर के स्टूडियो पहुंचे तो जाने माने फिल्म निर्माता, निर्देशक, एक्टर राज कपूर ने कहा आज कोई धमाल हो जाए, देखो कितने सारे लोग यहां आए हैं, सब तुम्हारी प्रतिभा देख सकेंगे. अमिताभ ने पहली बार अपनी आवाज में ‘रंग बरसे भीगे चुनरवाली’ गाया. अमिताभ के गाने पर वहां मौजूद सारे लोग झूम उठे और बाद में यश चोपड़ा ने अपनी फिल्म ‘सिलसिला’ में इस्तेमाल किया’. इसके बाद तो जो  हुआ वह इतिहास है.

Tags: Amitabh bachchan, Raj kapoor, Rekha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर