कोरोना टीकाकरण शुरू होने पर अमिताभ ने जताई COVID के खात्मे की उम्मीद, अनुपम खेर-कंगना ने भी जाहिर की खुशी

अनुपम खेर, कंगना रनौत और अमिताभ बच्चन ने कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने पर खुशी जाहिर की है.

अमिताभ बच्चन को उम्मीद है कि देश जल्द ही कोविड-19 (Amitabh Bachchan on COVID-19 Vaccine) से मुक्त हो जाएगा. जिस तरह से देश से पोलियो का नामोनिशान खत्म हो गया. उसी तरह कोरोना वायरस (Coronavirus) से भी देश को मुक्ति मिल जाएगी.

  • Share this:
    मुंबईः भारत में शनिवार को दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वायरस टीकाकरण (COVID-19 Vaccine) अभियान शुरू हो गया है. कोरोना वायरस के टीकाकरण अभियान शुरू होने पर दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने खुशी जाहिर की है और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश जल्द ही कोविड-19 (Amitabh Bachchan on COVID-19 Vaccine) से मुक्त हो जाएगा. जिस तरह से देश से पोलियो का नामोनिशान खत्म हो गया. उसी तरह कोरोना वायरस (Coronavirus) से भी देश को मुक्ति मिल जाएगी. अमिताभ बच्चन ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के टीकाकरण को लेकर खुशी जाहिर की है.

    भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने इस महीने की शुरुआत में सीरम संस्थान द्वारा तैयार ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके 'कोविडशील्ड' और भारत बायोटेक द्वारा विकसित स्वदेशी टीके 'कोवैक्सीन' के आपात स्थिति में सीमित इस्तेमाल को मंजूरी दे दी थी, जिसके बाद टीकाकरण अभियान का रास्ता साफ हो गया था. बच्चन (78) ने रविवार को कहा कि भारत की जनता पोलिया की तरह ही कोरोना वायरस को भी जड़ से उखाड़ फेंकेगी.



    भारत में पोलियो उन्मूलन अभियान के लिये 'यूनिसेफ' के सद्भावना दूत रहे बच्चन ने ट्वीट किया, 'जब भारत पोलियो मुक्त हुआ था तो वह हमारे लिए गौरवशाली क्षण था. ऐसा ही गर्व का क्षण वह होगा जब हम भारत को कोविड-19 मुक्त बनाने में कामयाब होंगे. जय हिंद' इसके साथ ही अनुपम खेर और कंगना रनौत सहित अन्य कई सितारों ने भी कोरोना वायरस के टीकाकरण की शुरुआत पर खुशी जाहिर की है.





    अनुपम खेर ने अपने ट्वीट में लिखा है- 'भारत के वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स का बहुत-बहुत धन्यवाद. भारत का धन्यवाद. भारत सरकार का और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद. कुछ भी हो सकता है. जय हो. जय हिंद.'

    मालूम हो कि अमिताभ बच्चन पिछले साल जुलाई में खुद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, जिसके दो सप्ताह बाद वह संक्रमण से उबरने में कामयाब रहे थे. देश में महामारी फैलने के बाद से ही बच्चन सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस के बारे में लिखते रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.