Fact Check: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से हाथ मिलाते दिखे अमिताभ बच्चन? अभिषेक ने बताया वायरल फोटो का सच

सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन की ये तस्वीर वायरल हो रही है.
सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन की ये तस्वीर वायरल हो रही है.

फोटो में नजर आ रहा शख्स हूबहू दाऊद (Amitabh Bachchan With Dawood) की तरह नजर आ रहा है. ऐसे में ये तस्वीर काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और इसे लेकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को ट्रोल किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 9:27 AM IST
  • Share this:
मुंबईः बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की एक तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रही है. इस फोटो में बिग बी एक शख्स से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं. जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि तस्वीर में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आ रहा शख्स कोई और नहीं बल्कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) है, जिससे बिग बी हाथ मिला रहे हैं. कई लोगों का कहना है कि फोटो में नजर आ रहा शख्स हूबहू दाऊद (Amitabh Bachchan With Dawood) की तरह नजर आ रहा है. ऐसे में ये तस्वीर काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और इसे लेकर अमिताभ बच्चन को ट्रोल किया जा रहा है.

वायरल तस्वीर को 'रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप होते हैं, पर मैं आपका गुलाम हूं.' कैप्शन के साथ शेयर किया जा रहा है. हालांकि, ये तस्वीर पुरानी है, लेकिन अब जब जया बच्चन ने राज्यसभा में बॉलीवुड और ड्रग्स को लेकर बयान दिया हो तो अब वायरल हो रही है. इसे लेकर अब अभिषेक बच्चन आगे आए हैं और तस्वीर की हकीकत बताई है.
एक ट्विटर यूजर, जिसने ये तस्वीर शेयर की थी, को जवाब देते हुए अभिषेक बच्चन ने लिखा- 'भाई साहब, ये फोटो मेरे पिता अमिताभ बच्चन और पूर्व महाराष्ट्र मुख्यमंत्री शंकर राव चव्हाण की है.' अभिषेक बच्चन के इस जवाब के बाद यूजर ने फोटो डिलीट कर दी. यानि, वायरल हो रही तस्वीर में अमिताभ बच्चन के साथ मौजूद शख्स दाऊद इब्राहिम नहीं बल्कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरराव चव्हाण हैं. वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन ने हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग शुरू की है.
View this post on Instagram

... be safe .. and be in protection ..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on



बिग बी हाल ही में कोरोना को मात देकर वापस लौटे हैं. ऐसे में वह अपनी सेहत से कोई समझौता नहीं करना चाहते. उन्होंने हाल ही में एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वह फेस शील्ड पहने नजर आए थे. लेकिन, अपनी फेस शील्ड को लेकर बिग बी ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए, क्योंकि इस शील्ड से उनकी नाक और आंखें तो ढकी थीं, लेकिन मुंह नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज