Home /News /entertainment /

38 Years Of PUKAR: करीना जब अमिताभ बच्चन के पैर पकड़ रोने लगी थीं और अभिषेक सेट से कर दिए गए थे बाहर

38 Years Of PUKAR: करीना जब अमिताभ बच्चन के पैर पकड़ रोने लगी थीं और अभिषेक सेट से कर दिए गए थे बाहर

'पुकार' फिल्म के रिलीज हुए 38 बरस बीत गए. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

'पुकार' फिल्म के रिलीज हुए 38 बरस बीत गए. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

‘पुकार’ (Pukar) फिल्म की शूटिंग हो रही थी. आमतौर पर कई बार ऐसा होता है कि बच्चे अपने मम्मी-पापा के साथ शूटिंग सेट पर जाते रहते हैं. जब इस फिल्म की शूटिंग हो रही थी तो रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) की बेटी करीना कपूर (Kareena Kapoor) उस वक्त महज 3-4 साल की रही होंगी. वह भी अपने पापा के साथ शूटिंग सेट पर पहुंची हुई थीं. इत्तेफाक से उस दिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), और रणधीर के बीच फाइट सीन शूट होना था. जैसे ही डायरेक्टर का इशारा मिला, अमिताभ ने रणधीर को पीटना शुरू कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), रणधीर कपूर (Randhir Kapoor), जीनत अमान (Zeenat Aman) और टीना मुनीम (Tina Munim) स्टारर फिल्म ‘पुकार’ (Pukar) 18 नवंबर 1983 में रिलीज हुई थी. रमेश बहल (Ramesh Behl) के निर्देशन में बनी ये फिल्म सुपरहिट रही थी. सेलेब्स की लाइफ और फिल्मों की शूटिंग के दौरान ऐसे कई किस्से हो जाते हैं जो बरसों बाद भी याद किए जाते हैं. ‘पुकार’ की शूटिंग के दौरान भी ऐसा दिलचस्प वाकया हुआ है कि 38 बरस बीत जाने के बावजूद मुस्कुराने पर मजबूर कर देता है. आईए बताते हैं बच्चन और कपूर फैमिली के दो नौनिहालों के बचपन की कहानी.

    ‘पुकार’ फिल्म की शूटिंग हो रही थी.  आमतौर पर कई बार ऐसा होता है कि बच्चे अपने मम्मी-पापा के साथ शूटिंग सेट पर जाते रहते हैं. जब इस फिल्म की शूटिंग हो रही थी तो रणधीर कपूर की बेटी करीना कपूर उस वक्त महज 3-4 साल की रही होंगी. वह भी अपने पापा के साथ शूटिंग सेट पर पहुंची हुई थीं. इत्तेफाक से उस दिन अमिताभ बच्चन और रणधीर के बीच फाइट सीन शूट होना था. जैसे ही डायरेक्टर का इशारा मिला, अमिताभ ने रणधीर को पीटना शुरू कर दिया. मासूम बच्ची करीना को ये सच्ची घटना लगी और पापा के लिए जोर-जोर से रोने लगी.

    randheer kapoor, zeenat aman, tina munim

    ‘पुकार’ फिल्म के एक सीन में रणधीर कपूर, टीना मुनीम और जीनत अमान. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

    इतना ही नहीं नन्हीं करीना कपूर भागकर अमिताभ बच्चन के पास पहुंच गईं और उनके पैर पकड़ लिए. अमिताभ के पैर पकड़ रोते हुए करीना सिर्फ यही बोल रही थीं कि ‘मेरे पापा को मत मारो प्लीज’. मासूम बच्ची की इस हरकत पर शूटिंग पर मौजूद क्रू हंस पड़े. करीना इतनी तेज दौड़ कर अपने पापा को बचाने पहुंची थीं कि उनके पैर में चोट भी लग गई थी. इसके बाद अमिताभ ने करीना को पुचकारते हुए उनके चोट पर मरहम भी लगाया. ये दिलचस्प वाकया खुद अमिताभ ने एक बार शेयर किया था.

    amitabh bachchan, zeenat aman

    ‘पुकार’ फिल्म में अमिताभ बच्चन और जीनत अमान लीड रोल में थे.(फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

    सिर्फ करीना कपूर ही नहीं एक मजेदार घटना अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ भी हुई थी. फिल्म के निर्देशक रमेश बहल के बेटे गोल्डी बहल और अभिषेक बचपन के दोस्त हैं. दोनों ‘पुकार’ फिल्म की शूटिंग के समय करीब 5-6 साल के रहे होंगे. दोनों की शूटिंग सेट पर पहुंचे हुए थे, वहां पर नकली तलवार रखा हुआ था. बालमन तलवार देख खुश हो गया.

    ‘पुकार’ फिल्म की गोवा में शूटिंग चल रही थी. हमने तलवार उठा ली और खेलने लगे, मगर खेलते-खेलते तलवार टूट गई. इसके बाद हमे सेट से बाहर वापस होटल भेज दिया गया था. अभिषेक ने इस बात का खुलासा फिल्म इंडस्ट्री में खुद के दो दशक पूरे होने पर किया था. इसके साथ ही ये भी बताया था कि जब से हमे सेट से बाहर कर दिया गया था तब से ही हम एक साथ फिल्म बनाना चाहते थे. अभिषेक और गोल्डी ने 19 साल बाद फिल्म ‘बस इतना सा ख्वाब है’ है बनाया था.


    ये भी पढ़िए-21 Years Of Kahin Pyaar Na Ho Jaaye: सलमान खान-रवीना टंडन 6 साल बाद एक साथ काम करने को हुए थे राजी, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

    ‘पुकार’ फिल्म के सदाबहार गाने ‘आती रहेंगी बहारें’, तू मैके मत जईयो, ‘कस्मे वादे निभाएंगे हम’ को आज भी सुना जाता है. इस फिल्म में संगीत मशहूर संगीतकार आर डी बर्मन ने दिया था.

    Tags: Abhishek bachchan, Amitabh Bachachan, Kareena kapoor, Randhir kapoor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर