Home /News /entertainment /

45 Years Of Khoon Pasina: रेखा के साथ ‘खून पसीना’ करते हुए जब खौफ में आ गए थे अमिताभ बच्चन!

45 Years Of Khoon Pasina: रेखा के साथ ‘खून पसीना’ करते हुए जब खौफ में आ गए थे अमिताभ बच्चन!

'खून पसीना' फिल्म के 45 बरस पूरे.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

'खून पसीना' फिल्म के 45 बरस पूरे.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

साल1977 में रिलीज हुई फिल्म ‘खून पसीना’ (Khoon Pasina) अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan)-रेखा (Rekha) की सुपर-डुपर हिट फिल्मों में से एक है. हिंदी में इतनी हिट हुई थी ये फिल्म की इसे तमिल और तेलुगू में भी बनाया गया था. तेलुगू में 'टाइगर' नाम से फिल्म का रीमेक बना जिसमें एन टी रामा राव (N. T. Rama Rao) लीड रोल में थे. वहीं तमिल में इसे फिल्म ‘सिवा’ के नाम से रिलीज हुई जिसमे साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajnikanth) नजर आए थे.

अधिक पढ़ें ...

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) रेखा (Rekha) और विनोद खन्ना (Vinod Khanna) स्टारर फिल्म ‘खून पसीना’ (Khoon Pasina) 21 जनवरी 1977 में रिलीज हुई थी. राकेश कुमार (Rakesh Kumar) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में निरुपा रॉय (Nirupa Roy), हेलन, कादर खान (Kader Khan) और असरानी जैसे दिग्गज कलाकार थे. इस फिल्म के गाने ‘खून पसीने की जो मिलेगी तो खाएंगे’, ‘राजा दिल मांगे चवन्नी उछाल के’ आज भी सुने जाते है. कल्याण जी आनंद जी की शानदार जोड़ी ने इस फिल्म को संगीत दिया था. लेकिन आज फिल्म के 45 बरस पूरे होने पर हम आपको एक ऐसे सीन के बारे में बताएंगे जिसके खौफनाक मंजर के बारे में खुद अमिताभ ने बताया था.

    अमिताभ बच्चन-रेखा की हिट फिल्म थी ‘खून पसीना’

    बात 1977 की है, अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी उन दिनों पूरे शबाब पर थी. इस मशहूर फिल्मी जोड़ी को दर्शक हर फिल्म में देखना चाहते थे. अमिताभ बच्चन और रेखा पर फिल्माया गया गाना ‘मैं तेरी हो गई, तू मेरा हो गया’ जब लता मंगेशकर की आवाज में स्क्रीन पर दिखा तो रेखा-अमिताभ की ऑफ स्क्रीन केमिस्ट्री, ऑन स्क्रीन भी दर्शकों को नजर आई. खैर हम रेखा-अमिताभ का किस्सा नहीं बल्कि वो बताने जा रहे हैं जिसे खुद बिग बी ने शेयर किया था.

    khoon pasina film

    ‘खून पसीना’ में रेखा और अमिताभ बच्चन. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    45 साल पहले का खौफनाक सीन अमिताभ भूल नहीं पाते हैं

    अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर फिल्म ‘खून पसीना’ की शूटिंग की एक फोटो शेयर कर अपने साथ हुए रोमांचक लम्हों को बताया था. अमिताभ ने एक जैकेट के साथ अपनी तस्वीर शेयर कर लिखा था कि ‘जब कॉस्ट्यूम डिपार्टमेंट की तरफ से मुझे ये जैकेट फिल्म ‘खून पसीना’ के लिए दी गई थी तब मुझे अंदाजा भी नहीं था कि मुझे एक असली टाइगर से फाइट करना होगा…! आप सोच भी नहीं सकते कि टाइगर कितना खतरनाक और ताकतवर होता है… ये मेरी जिंदगी का एक ऐसा पल है जिसे मैं कभी भूल नहीं सकता’.

    (फोटो साभार: Instagram)

    रेखा की शर्त मान टाइगर से भिड़े थे अमिताभ बच्चन

    अमिताभ बच्चन और टाइगर के बीच फाइट वाला सीन इतना जबरदस्त था कि दर्शकों ने सांस रोक कर सिनेमाघर में देखा था. दरअसल फिल्म की कहानी के अनुसार रेखा, अमिताभ के सामने शर्त रखती हैं कि उनके सामने शेर को पिंजरे से बाहर निकालो और फिर पिंजरे में बंद करो. इस शर्त को अमिताभ मानते है और टाइगर से भिड़ जाते हैं’.

    khoon pasina

    फिल्म ‘खून पसीना’ के सीन में अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    ये भी पढ़िए-कपिल शर्मा मुंबई के हैं शुक्रगुजार, कहा-‘इस शहर ने मेरे जैसे स्कूटरवाले को दिया मौका’

    तमिल-तेलुगू में भी हिट हुई थी ‘खून पसीना’

    बता दें कि 1977 में रिलीज हुई फिल्म ‘खून पसीना’ अमिताभ बच्चन की सुपर-डुपर हिट फिल्मों में से एक है. हिंदी में इतनी हिट हुई थी ये फिल्म की इसे तमिल और तेलुगू में भी बनाया गया था. तेलुगू में ‘टाइगर’ नाम से फिल्म का रीमेक बना जिसमें एन टी रामा राव लीड रोल में थे. वहीं तमिल में से फिल्म ‘सिवा’ के नाम से रिलीज हुई जिसमे साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत नजर आए थे.

    Tags: Amitabh bachchan, Rajnikanth, Rekha, Vinod Khanna

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर