होम /न्यूज /मनोरंजन /Yaarana: अमिताभ बच्चन को 40 साल पहले शूटिंग के दिनों की आई याद, बोले- कोलकाता जैसे लोग दुनिया में और कहीं नहीं

Yaarana: अमिताभ बच्चन को 40 साल पहले शूटिंग के दिनों की आई याद, बोले- कोलकाता जैसे लोग दुनिया में और कहीं नहीं

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'याराना' के 40 साल पूरे.(फोटो साभार: amitabhbachchan/Instagram)

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'याराना' के 40 साल पूरे.(फोटो साभार: amitabhbachchan/Instagram)

कोलकाता के नेताजी सुभाष स्टेडियम में फिल्माए गए ‘याराना’ (Yaarana) की शूटिंग के समय स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था. अमिताभ ब ...अधिक पढ़ें

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फिल्मी करियर को सफलता की ऊंचाई पर पहुंचाने में ‘याराना’ (Yaarana) फिल्म का बड़ा योगदान है. 23 अक्टूबर 1981 में रिलीज हुई यह फिल्म को हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में शामिल है. इस फिल्म से कई यादें जुड़ीं हैं. हमेशा निगेटिव रोल प्ले करने वाले अमजद खान (Amjad Khan) ने ‘याराना’ में पॉजिटिव रोल प्ले किया था, नहीं तो अमजद खान अधिकतर खलनायक की भूमिका में ही सामने आए. यही नहीं एक और दिग्गज खलनायक की भूमिका निभाने वाले कादर खान ने इस फिल्म के डायलॉग्स लिखे थे. इस फिल्म के 40 साल पूरे होने पर बिग बी को भी शूटिंग के दिनों की याद आ गई.

    ‘याराना’ के सभी गाने भी बड़े ही शानदार थे. ‘तेरे जैसा यार कहां’, ‘छूकर मेरे मन को’, ‘सारा जमाना हसीनों का दीवाना’ जैसे शानदार गाने अनजान ने लिखे थे और संगीत दिया राजेश रोशन ने दिया था. इन गानों का क्रेज आज भी पुराना नहीं पड़ा है. अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म के फेमस गाने  ‘सारा जमाना हसीनों का दीवाना’  की शूटिंग के दिनों को याद करते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा ‘इस शानदार फिल्म के 40 साल…कोलकाता के एन एस स्टेडियम में यह गाना शूट किया किया गया था…यहां पहली बार कोई शूटिंग हुई थी…और कोलकाता की क्राउड जैसा उन्माद..पूरी दुनिया में और कहीं नहीं’.

    (फोटो साभार: amitabhbachchan/Instagram)

    बता दें कि नए नए बने कोलकाता के नेताजी सुभाष स्टेडियम में फिल्माए गए इस गाने में अमिताभ बच्चन के स्टाइल की भी बहुत चर्चा हुई थी. अमिताभ के दीवानों ने उन दिनों इसे अपना फैशन स्टेटमेंट बना लिया था. फिल्म की शूटिंग के समय कोलकाता का स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था, भीड़ को काबू करने में पुलिस वालों की हालत खराब हो गई थी.

    ये भी पढ़िए-अमिताभ बच्चन के जबरा फैन ने अपनी पूरी कार को बिग बी की फिल्मों के डायलॉग से रंग डाला

    राकेश रोशन के निर्देशन में बनी ‘याराना’ के निर्माता एच ए नाडियावाला थे. अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में नीतू सिंह लीड रोल में थीं. इनके अलावा तनूजा, अमजद खान, कादर खान, जीवन, रंजीत जैसे मंझे हुए कलाकार थे. अमजद खान को इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था.

    Tags: Amitabh bachchan, Kader Khan, Neetu Singh

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें