अमिताभ बच्चन ने बताया कहां दिया कितना दान, बोले-'मैंने झूठा वादा नहीं किया है'

अमिताफ बच्चन (File photo)

अमिताफ बच्चन (File photo)

कोरोना महामारी में किए दान को लेकर बिग बी ने अपने ब्लॉग पर सारी जानकारी दी हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा है कि उनके साधन बेहद सीमित हैं भले ही लोगों को ऐसा न लगे.

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Bollywood Actor Amitabh Bachchan) पिछले दिनों दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurudhwara Prabandhak Committee) में दिए दान को लेकर चर्चा में रहें. एक्टर पर गंभीर आरोप लगाए गए. खबर थी कि अमिताभ बच्चन ने सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को दान में दिए दो करोड़ रुपये वापस करने की मांग की है. इस बीच कोरोना महामारी में किए दान को लेकर बिग बी ने अपने ब्लॉग पर सारी जानकारी दी हैं.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा है कि उनके साधन बेहद सीमित हैं भले ही लोगों को ऐसा न लगे. उन्होंने कहा, 'देखभाल के मोर्चे पर काम जारी है और मुझे खुशी है कि मैं जरूरतमंद लोगों को 10 वेंटिलेटर पहुंचाने में सक्षम रहा. दान की गई सभी वस्तुओं की जानकारी देने के बाद अमिताभ ने लिखा, 'मैं जहां दे सकता हूं, मैंने दिया.. मेरे साधन बेहद सीमित हैं .. ऐसा प्रतीत नहीं होता है, लेकिन वे सच में सीमित हैं.... भगवान की कृपा से वो मेरे पास आए और मैंने उनकी मदद की.'

अभिनेता ने यह भी बताया कि उन्होंने अपनी ओर से किए हुए दान की जानकारी क्यों दी है. उन्होंने लिखा, 'मेरे द्वारा किए गए कार्यों का विवरण मैंने अपनी प्रशांसा पाने के लिए नहीं दिया है. बल्कि ये इसलिए दिया है तोकि लोगों को यह पता चलें कि इन सभी वस्तुओं का उपयोग कहां और कैसे हो रहा है, जिससे हम फ्रॉड से बच सकें. और ये बस झूठा वादें नहीं हैं.'

बता दें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को जनता की सुविधा के लिए स्थापित कोविड केयर सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये दान किए थे. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुद्वारा रकाबगंज के भाई लख्खीशाह बंजारा हाल में 400 बेड्स का गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर (Guru Tegh Bahadur Covid Care Center) तैयार किया है. इस कोविड सेंटर में सभी बिस्तर पर ऑक्सीजन की सुविधा है. गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर को शुरू करने में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन का भी योगदान रहा है. इसके अलावा व‌र्ल्ड पंजाबी संगठन के विक्रम सिंह साहनी ने दो सौ आक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज