Home /News /entertainment /

सलीम खान ने बनाई थी अमिताभ बच्चन की 'एंग्री यंगमैन' इमेज, बोले- मैंने जब जंजीर लिखी, तब जावेद अख्तर पार्टनर नहीं थे

सलीम खान ने बनाई थी अमिताभ बच्चन की 'एंग्री यंगमैन' इमेज, बोले- मैंने जब जंजीर लिखी, तब जावेद अख्तर पार्टनर नहीं थे

अमिताभ बच्चन के लिए सलीम खान ने कई स्क्रिप्ट लिखी हैं. 
(फोटो साभारः Twitter @amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन के लिए सलीम खान ने कई स्क्रिप्ट लिखी हैं. (फोटो साभारः Twitter @amitabhbachchan)

बॉलीवुड के दिग्गज स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान (Salim Khan) ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने ही अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की 'एंग्री यंगमैन' वाली इमेज बनाई. उस वक्त जावेद अख्तर उनके पार्टनर नहीं थे.

    मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 70 और 80 के दशक के ‘एंग्री यंगमैन’ कहे जाते हैं. उनकी ये इमेज फिल्म ‘जंजीर’ के बाद बनी. इस फिल्म से उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली और ऑडियंस के चहेते बन गए. ज्यादातर लोगों ने बिग बी की इस इमेज के लिए जावेद अख्तर और सलीम खान की जोड़ी को श्रेय दिया है. लेकिन सलीम खान का कहना है कि अमिताभ बच्चन की ‘एंग्री मैन’ वाली इमेज उन्होंने दी है, न कि जावेद अख्तर ने. उस वक्त जावेद उनके साथ नहीं थे. इसलिए सिर्फ उन्हें श्रेय मिलना चाहिए.

    सलीम खान (Salim Khan) ने ईटीसी को दिए एक इंटरव्यू में बताया, “एंग्री यंग मैन की इमेज मैंने फिल्म जंजीर के लिए बनाई थी. जब मैंने फिल्म लिखी तो जावेद मेरे पार्टनर भी नहीं थे. जब मैंने इसे बेचा था, तब जावेद मेरे साथी बन गए थे. और मुझे विश्वास है कि जावेद भी पुष्टि करेंगे कि यह पूरी तरह से मेरी रचना थी.” सलीम खान का मानना है कि एक सुपरस्टार के रूप में अमिताभ बच्चन के करियर को बनाने में उनकी प्रमुख भूमिका थी.

    सलीम खान ने कहा, “अगर अमिताभ को याद नहीं है, तो मैं उन्हें याद दिलाना चाहूंगा कि मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ उनकी 2 सक्सेसफुल फिल्में मेरी वजह से थीं. मैंने अमिताभ को जुहू होटल बुलाया और मनमोहन देसाई से उनका परिचय कराया, जब हम ‘चाचा भतीजा’ की स्क्रिप्ट पर चर्चा करने के लिए वहां गए थे. प्रकाश मेहरा राजकमल में ‘प्यार की कहानी’ की शूटिंग कर रहे थे. मैंने अमिताभ को सेट पर बुलाया और प्रकाश मेहरा से उनका परिचय कराया.”

    बता दें, अमिताभ बच्चन ने सलीम खान (Amitabh Bachchan Salim Khan Films) के साथ पहली बार 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ में काम किया था. जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ प्राण और जया बच्चन भी थीं. सलीम खान और जावेद अख्तर ने साल 1982 में अपने प्रसिद्ध जोड़ी को तोड़ दिया था. दोनों ने बतौर जोड़ी ‘शोले’ और ‘डॉन’ समेत कई सुपरहिट फिल्म दीं. सलीम खान ने अमिताभ बच्चन के साथ में ‘शोले’, ‘दीवार’, ‘मजबूर’, ‘डॉन’, ‘काला पत्थर’, ‘त्रिशूल’ और ‘दोस्ताना’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. बिग बी को इंडस्ट्री में 52 साल से ज्यादा का समय हो चुके हैं. उन्होंने 1969 से एक्टिंग डेब्यू किया था.

    Tags: Amitabh bachchan, Javed akhtar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर