जया से पहले दिल्ली की इस लड़की पर आया था अमिताभ का दिल, DTC की बस में करते थे इंतजार

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 3:33 PM IST
जया से पहले दिल्ली की इस लड़की पर आया था अमिताभ का दिल, DTC की बस में करते थे इंतजार
अमिताभ बच्चन (तस्वीर: ट्विटर)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जिंदगी की कई कहानियां अब सामने आ रही हैं. कहा जाता है जया अक्सर उनकी जिंदगी में आने वाली महिलाओं को लेकर काफी संजीदा रहीं. लेक‌िन कहानी जया के अमिताभ की जिंदगी में आने से पहले की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 3:33 PM IST
  • Share this:
मुंबई. इन दिनों अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जिंदगी के कई राज खुल रहे हैं. मशहूर टीवी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) को होस्ट करने के दौरान कंटेस्टेंट से बातचीत में उन्हें अपनी जिंदगी का कोई बेहद मजेदार लम्हा याद आ जाता है. अमिताभ ने बुधवार के एपिसोड में एक बेहद मजेदार वाकया सुनाया. जब दिल्ली में पढ़ाई के दौरान डीटीसी की बस में उन्हें एक लड़की पसंद आ गई थी.

यह वाकया अमिताभ को एक सवाल के जवाब में याद आ गया. उन्होंने गोस्वामी तुलसीदास की चौपाई रघुकुल रीति सदा चली आई प्राण जाए पर .... न जाई, यहां ... के जगह पर कौन सा शब्द आएगा. इसका सही जवाब था वचन.

डीटीसी की बस में दोनों करते थे एक-दूसरे का इंतजार
इस चौपाई से जुड़ी अमिताभ की बेहद चौंकाने वाली याद जुड़ी थी. असल में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के किरोड़ीमल कॉलेज में पढ़ते थे. इस दौरान वो डीटीसी की बस से यात्रा किया करते थे. उसी दौरान उन्हें रोज-रोज बस में एक लड़की मिलती थी.

cricket, india vs west indies, indian cricket team, kaun banega crorepati, kbc 2019, amitabh bachchan, rohit sharma, kbc hot seat, क्रिकेट, इंडिया वस वेस्टइंडीज, केबीसी 2019, केबीसी हॉट सीट, कौन बनेगा करोड़पति, अमिताभ बच्चन, रोहित शर्मा, भारतीय क्रिकेट टीम
अमिताभ बच्चन ने एक प्रतिभागी से ये सवाल पूछा था जिसका वो जवाब नहीं दे सके. (फाइल फोटो)


अमिताभ के अनुसार डीटीसी की बस में तब कनॉट प्लेस के आने का इंतजार वे लोग बेसब्री से किया करते थे. क्योंकि वहां से कई खूबसूरत लड़कियां और महिलाएं बस में चढ़ती थीं. वहां दूसरे कॉलेज जैसे मिरांडा हाउस आदि की कई लड़कियां बस में सवार होती थीं. उसी दौरान एक लड़की अमिताभ को अच्छी लगने लगी थी.

लड़की ने ही किया इजहार
Loading...

अमिताभ के अनुसार उन दिनों तो खुलकर कभी उस लड़की से वो बात नहीं कर पाए थे. लेकिन कई साल बाद जब एक बार अचानक उस लड़की से मुलाकात हुई तो उन्होंने अपने दिल की बात कही.

amitabh bachchan health
बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन.


असल में तब उस लड़की के एक अन्य दोस्त हुआ करते थे प्राण. अक्सर वे दोनों बस में सवार होते थे. लेकिन लड़की की मनोदशा हमेशा यही रही कि प्राण जाए पर बचन ना जाए. अमिताभ के मुताबिक खुद लड़की ने ही बाद में इस बात का इजहार किया कि वो भी बस में अमिताभ को लेकर भावनाएं रखती थी. यहां तक कि अमिताभ के लिए वो प्राण को छोड़ने को भी तैयार रहती थी.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने की Coolie No 1 टीम की तारीफ, ये तस्वीर है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...