बाबू जी ने पढ़ाया था अमिताभ बच्चन को पाठ बताया, 'कैसे अच्छा है मन का न होना'

बाबू जी ने पढ़ाया था अमिताभ बच्चन को पाठ बताया, 'कैसे अच्छा है मन का न होना'
सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन एक्टिव रहते हैं. फोटो साभार- @amitabhbachchan/Instagram

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल ही में इंस्टाग्राम अकाउंट पर बाबूजी को याद करते हुए उनकी लिखी कुछ पंक्तियों को शेयर की, जिसमें जीवन के कठिन समय के भाव को उन्होंने समझाया है.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड के चमकते सितारे सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद इमोशनल पोस्ट लिखा था. अब बिग बी ने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने पिताजी हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) कि कुछ पंक्तियों को शेयर कर उनका भाव बताया है.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  ने हाल ही में इंस्टाग्राम अकाउंट पर बाबूजी को याद करते हुए उनकी लिखी कुछ पंक्तियों को शेयर की.  उन्होंने लिखा- 'मन का हो तो अच्छा मन का... ना हो तो ज्यादा अच्छा... बाबू जी ने जब मुझे मेरे जीवन के एक विचलित मोड़ पर यह सिखाया, तो मुझे समझ नहीं आया, जो मन का न हो वह ज्यादा अच्छा कैसे हो सकता है, फिर जब उन्होंने समझाया तो मैं समझ गया. अगर तुम्हारे मन का नहीं हो रहा तो वह ईश्वर के मन का हो रहा है और ईश्वर हमेशा तुम्हारा अच्छा ही चाहेंगे इसलिए वह ज्यादा अच्छा...'
 
View this post on Instagram
 

“मन का हो तो अच्छा ; मन का ना हो तो ज़्यादा अच्छा " बाबूजी ने जब मुझे मेरे जीवन के एक विचलित मोड़ पर ये सिखाया , तो समझ में नहीं आया । जो मन का ना हो वो ज़्यादा अच्छा कैसे हो सकता है । फिर जब उन्होंने समझाया तो समझ गया । 'अगर तुम्हारे मन का नहीं हो रहा है , तो वो ईश्वर के मन का हो रहा है , और ईश्वर हमेशा , तुम्हारा अच्छा ही चाहेगा , इस लिए ज़्यादा अच्छा !'

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on



अमिताभ बच्चन के अपने पिता के साथ रिश्ते कैसे थे ये उनके पोस्ट और उनकी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं. अपने पिता की हर बात को वह सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं.



ये भी पढ़ें- VIDEO: सोनू निगम ने चेताया, म्यूजिक इंडस्ट्री से भी आ सकती हैं सुसाइड की खबर

हरिवंश राय की लिखी हुई पंक्तियां अमिताभ ने तब शेयर की जब लोग सोशल मीडिया पर डिप्रेशन के बारे में बातें कर रहे हैं. उनकी यह पोस्ट कुछ ही मिनटों में लाखों लोग पढ़ चुके है साथ ही अपने विचारों को भी वह कमेंट के जरिए बता रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading