Home /News /entertainment /

अमिताभ बच्चन ने हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर शेयर की Unseen PIC, बोले- 'वो स्वर्ग में हैं और मेरी मां के साथ...'

अमिताभ बच्चन ने हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर शेयर की Unseen PIC, बोले- 'वो स्वर्ग में हैं और मेरी मां के साथ...'

अमिताभ बच्चन ने शेयर की थ्रोबैक पिक्चर.

अमिताभ बच्चन ने शेयर की थ्रोबैक पिक्चर.

हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) और तेजी बच्चन के बेटे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बॉलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस जया भादुड़ी (Jaya Bhaduri) से 3 जून 1973 में शादी की थी. अमिताभ और जया के दो बच्चे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और श्वेता नंदा बच्चन (Shweta Nanda Bachchan) हैं. अपने पिता को याद करते हुए सदी के महानायक ने अपने ब्लॉग में लिखा है ‘मेरे पिता, मेरे सब कुछ.. 27 नवंबर 1907 में उनका जन्म हुआ था...इस तरह ये उनकी 114वीं जयंती हैं’.

अधिक पढ़ें ...

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपने बाबू जी हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) के बेहद करीब थे. आज देश भर में हरिवंश राय बच्चन की 114वीं जयंती मनाई जा रही है. प्रसिद्ध साहित्यकर्मी-कवि को लोग अलग-अलग तरीके से याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं. ऐसे में उनके बेटे सुपरस्टार अमिताभ ने अपनी शादी के मौके पर ली गई अनसीन पिक्चर शेयर की है. अपने दिवंगत पिता को याद करते हुए बिग बी ने जो फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है उसमें हरिवंश राय बेहद खुश नजर आ रहे हैं और सेहरा बांधे अपने बेटे को देख रहे हैं.

    हरिवंश राय बच्चन की 114वीं जयंती
    अमिताभ बच्चन, हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के बेटे हैं. तेजी बच्चन, हरिवंश राय की दूसरी पत्नी थीं, पहली पत्नी का टीबी की बीमारी की वजह से निधन हो गया था. पहली पत्नी के निधन के 5 साल बाद तेजी बच्चन से शादी की थी. अमिताभ ने बॉलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस जया भादुड़ी से 3 जून 1973 को शादी की थी. अमिताभ और जया के दो बच्चे अभिषेक बच्चन और श्वेता नंदा बच्चन हैं. अपने पिता को याद करते हुए सदी के महानायक ने अपने ब्लॉग में लिखा है ‘मेरे पिता, मेरे सब कुछ.. 27 नवंबर 1907 में उनका जन्म हुआ था…इस तरह ये उनकी 114वीं जयंती हैं…वह स्वर्ग में हैं और मेरी मां के साथ सेलिब्रेट कर रहे…जैसा हम करते हैं…अपने विचारों में और कर्मों में…’

    amitabh bachchan, harivansh rai bachchan

    हरिवंश राय बच्चन की आज जयंती है.

    अमिताभ बच्चन के शादी के दिन की फोटो
    अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर शेयर किए अपने इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में  सिर पर सेहरा बांधे दिख रहें और उनके पिता हरिवंश राय खुश होकर अपने बेटे को देखते नजर आ रहे हैं. अपनी इस फोटो के बारे में बिग बी ब्लॉग में बताते हैं ‘लेकिन पहले..वो रेयर मोमेंट्स जब कोई खुद को हवा के खिलाफ भागते हुए अपने करीब पाता है. मेरी शादी का दिन और उनके चेहरे का एक्सप्रेशन केवल बधाई ही नहीं दे रहा बल्कि चेहरे पर भरोसा, प्यार दिख रहा है. एक अडिग विश्वास भी दिख रहा है. शिक्षा और समानता का जो पाठ पढ़ाया वह समय के साथ समझ में आता है…शांति और प्रेम के साथ रहें’.

    (साभार: twitter)

    ये भी पढ़िए-Brith Anniversary: हरिवंश राय बच्चन ने ‘अग्निपथ’ लिख अमिताभ बच्चन के करियर को पहुंचाया था बुलंदी पर

    अमिताभ बच्चन इन दिनों ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन 13 को शानदार तरीके से होस्ट कर रहे हैं. शो के दौरान कई बार कंटेस्टेंट अमिताभ से जया बच्चन के बारे में जिक्र करते नजर आ जाते हैं.

    Tags: Abhishek bachchan, Amitabh bachchan, Birth anniversary, Harivansh rai bachchan, Jaya bachchan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर