बेहद खराब थी अमिताभ की हालत, इन छह लोगों के चलते करना पड़ा था KBC

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को केबीसी (KBC) शो के लिए राजी करने की कहानी का जिक्र एक नयी पुस्तक "द मेकिंग ऑफ स्टार इंडिया: द अमेजिंग स्टोरी ऑफ रूपर्ट मर्डोक्स इंडिया एडवेंचर" में है.

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 7:45 PM IST
बेहद खराब थी अमिताभ की हालत, इन छह लोगों के चलते करना पड़ा था KBC
अमिताभ ने तीन महीने लिए केबीसी टीम को हां करने के लिए.
News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 7:45 PM IST
महानायक अमिताभ बच्चन को "कौन बनेगा करोड़पति" के लिये राजी करना बहुत मुश्किल था और केबीसी की टीम को अमिताभ को बाकायदा लंदन ले जाकर समझाना पड़ा था कि यह किस तरह का धारावाहिक होगा. अमिताभ ने पहली बार संपर्क किए जाने के तीन महीने बाद धारावाहिक की मेजबानी के लिये हामी भरी थी.

एक नयी पुस्तक "द मेकिंग ऑफ स्टार इंडिया: द अमेजिंग स्टोरी ऑफ रूपर्ट मर्डोक्स इंडिया एडवेंचर" में इस घटना का जिक्र है.

टीवी चैनल 'स्टार' की टीम जब साल 2000 की शुरुआत में धारावाहिक पर काम कर रही थी तो उसने इसकी मेजबानी के लिये अमिताभ से संपर्क किया, लेकिन अमिताभ असमंजस में दिखाई दिये.

एक के बाद एक फ्लॉप हो रही थी फिल्में

वह धारावाहिक की मेजबानी के लिये एकमात्र पसंद थे. उस समय अमिताभ 57 वर्ष के थे और उनकी ज्यादातर फिल्में अच्छा नहीं कर रही थीं, इसके बावजूद उनका नाम लगभग हर भारतीय की जुबान पर था.

कौन थे वे छह लोग
अमिताभ को मनाने की प्रक्रिया में समीर नायर, सिद्धार्थ बासु, अमिताभ के एजेंट सुनील दोषी, दीपक सहगल, रवि मेनन (प्रोग्रामिंग टीम के सदस्य) और सुमंत्रा दत्ता उन्हें यह समझाने लंदन ले गए कि धारावाहिक किस तरह का होगा.
Loading...

Amitabh-bachchan
इस साल भी केबीसी का प्रसारण हो सकता है.


पुस्तक के अनुसार अमिताभ ने लंदन में पूरा एक दिन केबीसी की यूके संस्करण "हू वॉन्ट्स टू बी ए मिलेनियर" के सेट एल्स्ट्री स्टूडियोज में बिताया. उस कार्यक्रम के मेजबान क्रिस टेरंट थे.

यह भी पढ़ेंः सलमान खान से शादी करना चाहती है 32 साल की ये एक्ट्रेस?

अमिताभ ने धारावाहिक को समझकर केबीसी पर विचार किया और तीन महीने तक जद्दोजहद के बाद केबीसी की मेजबानी करने के लिये हामी भरी.

यह भी पढ़ेंः प्रेगनेंट हैं दीपिका पादुकोण? अर्जुन कपूर ने दिया बड़ा बयान

इस पुस्तक में भारतीय मीडिया और मनोरंजन उद्योग को आकार देने वाली कंपनी स्टार की कहानी बयां की गई है. पुस्तक लिखी है वनीता कोहली-खांडेकर ने और इसे पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया ने प्रकाशित किया है.

फिर शुरू होने वाला केबीसी
केबीसी की अगला सीजन आगामी कुछ महीनों में प्रसारित होने वाला है. सभी प्रतिभागियों को लेकर फॉर्म भरने की प्र‌क्रिया पूरी हो गई है. अब उनमें से अंतिम प्रतियोगियों का चयन किया जाएगा. इसके बाद शो की शूटिंग शुरू की जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 6:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...