कोरोना से पीड़‌ित अमिताभ बच्चन ने अस्पताल से शेयर की ये कविता, कहा- स्वयं को मिटा दिया

कोरोना से पीड़‌ित अमिताभ बच्चन ने अस्पताल से शेयर की ये कविता, कहा- स्वयं को मिटा दिया
अभिषेक बच्चन अमिताभ बच्चन (Photo Credit- bachchan/Instagram)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं. वो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 15, 2020, 12:10 AM IST
  • Share this:
मुंबई. अपने अभिनय के दम पर पूरे भारत में अपनी अनोखी पहचान बना चुके एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहे हैं. वो इन दिनों मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं. दो दिन पहले उनके कोरोना वायरस से संक्रमति होने की पुष्टि की गई थी. उनके साथ उनके बेटे अभिषेक बच्चन व बहू ऐश्वर्या राय बच्चन व पोती आरध्या बच्चन में भी कोरोना वायरस की पु‌ष्टि हुई थी. इसके बाद से पूरे देश में बच्चन परिवार के ठीक होने की कामनाएं की जानी शुरू हो गई थी.

इसी क्रम में लोगों के प्यार से अभिभूत अमिताभ बच्चन ने लोगों को ट्वीट के माध्यम से आभार भी जताया था. अब उन्होंने अस्पताल से एक कविता के माध्यम से अपने मनोभाव को जाहिर किया है. उल्लेख है कि अमिताभ में कविता के संस्कार उनके पिता हरिबंश राय बच्चन से आई हैं. हरिबंश राय बच्चन हिन्दी साहित्य के मजबूत हस्ताक्षर थे. उनकी रचना मधुशाला अजर-अमर है. अ‌ब जब उनका परिवार विपत्ति के हालात में है तब हरिबंश के बेटे अमिताभ ने अपनी बातें कविता के माध्यम से ही अभिव्यक्त की है.


इससे पहले अमिताभ ने ट्वीट किया, ‘‘आपकी प्रार्थना एवं शुभेच्छाओं की बारिश ने प्यार के सभी बांधों को तोड़ दिया है. मेरे पृथक-वास के अंधेरे को आप सबने जिस तरह से रोशन किया है, उसकी व्याख्या मैं नहीं कर सकता हूं.’’ मेगास्टार ने कहा कि हालांकि वह हर किसी को व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद नहीं दे सकते हैं, लेकिन उनके और उनके परिवार के लिए जिस तरह से प्यार और शुभकामनाएं उमड़ रही हैं उससे वह अभिभूत हैं.



उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको नमन करता हूं.’’ इस संबंध में जानकारी रखने वाले अस्पताल के एक सूत्र ने बताया, ‘‘ ये दोनों पृथक वॉर्ड में हैं और इनकी हालत स्थिर है. मौजूदा समय में इन्हें गहन इलाज की जरूरत नहीं है. उनका इलाज किया जा रहा है और वे ठीक हैं. उन्हें इसके साथ ही थेरेपी भी दी जा रही है.’’

सूत्र ने बताया कि उनके शरीर के अंग सही तरह से काम कर रहे हैं और भूख लग रही है. सहायक नगर निगम आयुक्त (के वेस्ट वार्ड) विश्वास मोटे ने बताया कि बच्चन के घर काम कर रहे 26 कर्मचारी जांच में संक्रमित नहीं पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि जांच के आधार पर सभी कर्मचारी संक्रमण मुक्त हैं.

वहीं अन्य बीएमसी अधिकारी ने कहा कि सभी 30 कर्मचारियों को पृथकवास में रखा गया है लेकिन उनमें से सिर्फ 26 ही संक्रमण के उच्च खतरे में हैं . बाकी सभी को संक्रमित होने का ज्यादा खतरा नहीं है. रविवार को अभिनेत्री और अमिताभ बच्चन की 46 वर्षीय बहू ऐश्वर्या राय और उनकी पोती आराध्या भी संक्रमित पाई गई थीं.

यह भी पढ़ेंः सुशांत सिंह राजपूत के निधन के 1 महीना होने पर छलका दोस्तों का दर्द

अभिषेक ने रविवार को ऐश्वर्या और आराध्या के भी संक्रमित होने की पुष्टि ट्विटर पर की और बताया कि वे दोनों घर में ही पृथक-वास में रहेंगे. अभिनेता ने बताया कि उनके पिता तब तक अस्पताल में रहेंगे जब तक डॉक्टर उन्हें अस्पताल से छुट्टी नहीं दे देते हैं. कोलकाता में अमिताभ के प्रशंसकों ने ‘‘महामृत्युंजय यज्ञ’’ का आयोजन किया और कहा कि जब तक बॉलीवुड के सुपरस्टार और उनका परिवार ठीक नहीं हो जाते हैं तब तक यज्ञ जारी रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading