अमिताभ बच्चन मंदिर में मनाया गया बिग बी का बर्थडे, बच्चन चालीसा के बाद हुई आरती, यज्ञ का भी आयोजन

कोलकाता (Kolkata) में स्थित अमिताभ बच्चन के मंदिर (Amitabh Bachchan Temple) में भी उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया गया.
कोलकाता (Kolkata) में स्थित अमिताभ बच्चन के मंदिर (Amitabh Bachchan Temple) में भी उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया गया.

इस बीच कोलकाता (Kolkata) में स्थित अमिताभ बच्चन के मंदिर (Amitabh Bachchan Temple) में भी उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया गया. जहां पहले हवन किया गया, फिर अमिताभ बच्चन चालीसा का पाठ हुआ और फिर आरती. वह भी कोरोना प्रोटोकॉल्स (Coronavirus) को फॉलो करते हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 10:50 AM IST
  • Share this:
मुंबईः बॉलीवुड के शंहशाह यानि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 78 साल के हो गये हैं. बीते रविवार यानि 11 अक्टूबर को उन्होंने परिवार के साथ अपना 78वां जन्मदिन (Amitabh Bachchan 78th birthday) मनाया. कोरोना के चलते इस बार उन्होंने अपने फैंस को उनकी बधाईयों और प्यार के लिए धन्यवाद कहने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लिया. हर तरफ अमिताभ बच्चन का जन्मदिन बहुत ही धूमधाम से मनाया गया. इस बीच कोलकाता में स्थित अमिताभ बच्चन के मंदिर (Amitabh Bachchan Temple) में भी उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया गया. वह भी कोरोना प्रोटोकॉल्स (Coronavirus) को फॉलो करते हुए.

हर बार मंदिर में बहुत ही धूमधाम से बिग बी का जन्मदिन मनाया जाता था. हवन, पूजन के बाद बिग बी का केक काटा जाता था. लेकिन, कोरोना वायरस के चलते कुछ अलग तरीके से अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाया गया. यहां पहले अमिताभ बच्चन चालीसा का पाठ किया गया, फिर आरती की गई. इसके बाद कोरोना काल में तमाम परेशानियों से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए बिग बी के फैंस ने एक हजार मास्क, सेनेटाइजर और राशन बांटा.





View this post on Instagram

.. your generosity and love be the greatest gift for me for the 11th .. I cannot possibly ask for more ..🙏🙏🙏

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on




कोलकाता में अमिताभ बच्चन के फैन उन्हें गुरू कहकर बुलाते हैं. यहां 2001 में अमिताभ बच्चन का मंदिर बनाया गया था. जिसके बाद से हर साल यहां धूमधाम से बिग बी का जन्मदिन मनाया जाता है. बड़े स्तर पर पूजन का आयोजन होता है. जहां हवन, यज्ञ और आरती के बाद भंडारे का भी आयोजन किया जाता था. लेकिन, कोरोना वायरस के चलते ऐसा कुछ नहीं हो सका. इस बार सिर्फ मंदिर के मुख्य सदस्यों को ही इस पूजा में शामिल होने का मौका मिला. जिन्होंने बिग बी से पूजा की और बाद में जरूरतमंदों में सेनेटाइजर, मास्क और सेनेटाइजर बांटे गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज