75% तक खराब हो चुका है अमिताभ बच्चन का लीवर, ऐसे चल रही है जिंदगी

75% तक खराब हो चुका है अमिताभ बच्चन का लीवर, ऐसे चल रही है जिंदगी
अमिताभ बच्‍चन. (फोटो साभार @Srbachchan/Twitter)

कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की उम्र इस वक्त 77 साल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 11, 2020, 11:53 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ट्वीट करके बताया कि कोरोना वायरस (Corona Virus) की जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. बता दें कि इस वक्त अमिताभ बच्चन की उम्र 77 साल है. जबकि उनका करीब 75 फीसदी लीवर पहले से ही खराब हो चुका है.

बता दें कि सेहत के मामले में काफी संघर्ष करते रहे हैं. आमतौर पर फिट और एक्टिव दिखने वाले बिग बी का 75 प्रतिशत लीवर खराब हो चुका है. इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद अमिताभ ने ही अपने टीवी शो के दौरान किया था. उन्होंने बताया था कि अब उनकी जिंदगी केवल 25 प्रतिशत लीवर के सहारे ही चल रही है.

77 साल के अमिताभ बच्चन टीवी के एक कार्यक्रम में मौजूद थे. यहां स्वास्थ्य पर बात करते हुए उन्होंने कहा था कि इंसान को अपने शरीर का रेगुलर चेकअप करवाते रहना चाहिए. 'मुझे ट्यूबरक्लोसिस की तकलीफ है और भी कई परेशानियां हैं. अगर इन बीमारियों का समय पर पता चल जाए तो इनका इलाज संभव है'. अमिताभ खुद कई परेशानियों का सामना कर चुके हैं, लेकिन वह कभी इन परेशानियों को खुद पर हावी नहीं होने देते.



अमिताभ अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं. रेगुलर एक्सरसाइज के साथ ही वह वॉक पर भी जाते हैं. इसके साथ वह दिनभर भी काफी एक्टिव रहते हैं और खाने पीने के मामले में काफी सतर्क रहते हैं.



सेहत को लेकर उनकी जागरूकता ही है जो वह इस उम्र में भी काम में उतने ही आगे हैं जितने पहले रहे हैं. बता दें कि हाल ही में उनकी फिल्म 'गुलाबो सिताबो' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. जबकि उनकी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' भी रिलीज के लिए तैयार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज