Alexa पर गूंजेगी अमिताभ बच्चन की आवाज, एलेक्सा से जुड़ने वाले पहले भारतीय सेलेब्रिटी बने

Alexa पर गूंजेगी अमिताभ बच्चन की आवाज, एलेक्सा से जुड़ने वाले पहले भारतीय सेलेब्रिटी बने
अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जल्द ही अमेजन (Amazon) की वॉइस असिस्टेंट सर्विस एलेक्सा (Alexa) की आवाज बनकर आम जनता से जुड़ते हुए नजर आएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 8:04 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जल्द ही अमेजन (Amazon) की वॉइस असिस्टेंट सर्विस एलेक्सा (Alexa) की आवाज बनकर आम जनता से जुड़ते हुए नजर आएंगे. अमेजन ने बिग बी के साथ एक पार्टनरशिप का ऐलान किया है. खास बात है कि एलेक्सा के लिए पहली बार कोई भारतीय सेलेब्रिटी अपनी आवाज देता नजर आएगा. इसका नाम 'बच्चन एलेक्सा' (Bachchan Alexa) रखा गया है.

अमेजन इंडिया के हेड और सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अमित अग्रवाल ने सोमवार को संकेत दिया कि एलेक्सा पर अमिताभ बच्चन की आवाज गूंजेंगी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ''एलेक्सा को भारत में पहली बार सेलिब्रिटी वॉइस का अनुभव होगा. हिंट- रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है... कोई अनुमान?''


 एलेक्सा से जुड़कर एक्साइटेड हैं अमिताभ
अमेजन के साथ पार्टनरशिप से उत्साहित अमिताभ बच्चन ने कहा, ''टेक्नोलॉजी ने हमेशा मुझे नए चीजों से जुड़ने का अवसर दिया है. चाहे वो फिल्म, टीवी शोज, पॉडकास्ट या फिर कुछ और हो, मैं इस सुविधा को अपनी आवाज देने को लेकर बेहद उत्साहित हूं. अपनी इस वॉइस  टेक्नोलॉजी से मैं दर्शकों से और भी ज्यादा जुड़ पाऊंगा.''



लोगों को देंगे सलाह और सुनाएंगे जोक्स
बच्चन एलेक्सा आपको मौसम का हाल, जोक्स, शायरी और कविताएं सुनाते नजर आएंगे. यह पेड सर्विस साल 2021 से शुरू होगी.

एलेक्सा से जुड़ने वाले पहले सेलेब्रिटी थे सैमुअल एल जैक्सन
सैमुअल एल जैक्सन एलेक्सा से जुड़ने वाले पहले सेलेब्रिटी थे. जैक्सन को सितंबर 2019 में एलेक्सा सेलेब्रिटी के तौर पर परिचय करवाया गया था. जैक्सन एलेक्सा केवल अमेरिका में ही उपलब्ध है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज