Home /News /entertainment /

'चेहरे' से पहले अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में किया था मुफ्त में काम, 12 साल बाद बताई थी वजह

'चेहरे' से पहले अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में किया था मुफ्त में काम, 12 साल बाद बताई थी वजह

फिल्म 'चेहरे' से पहले बिग बी ने 'ब्लैक' में मुफ्त काम किया था.  (फोटो साभारः  Instagram @amitabhbachchan)

फिल्म 'चेहरे' से पहले बिग बी ने 'ब्लैक' में मुफ्त काम किया था. (फोटो साभारः Instagram @amitabhbachchan)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन 'चेहरे' (Amitabh Bachchan Fee) से पहले 'ब्लैक' में मुफ्त में काम किया था. उन्होंने 12 साल बाद खुलासा किया था कि संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela bhansali) की वजह उन्होंने मुफ्त में काम किया था.

    मुंबईः बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन स्टारर ‘चेहरे’ (Chehre Box Office Collection) एक दिन पहले बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई. फिल्म में इमरान हाशमी, रिया चक्रवर्ती और क्रिस्टल डिसूजा जैसे पॉपुलर एक्टर्स भी हैं. फिल्म को रूमी जाफरी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा और फिल्म ने पहले दिन मात्र 60 लाख रुपए की कमाई की. इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन ने मुफ्त में काम किया है. यानी उन्होंने इसके लिए कोई फीस चार्ज नहीं की है.

    इतना ही नहीं, उन्होंने फिल्म की पोलैंड में हुई शूटिंग के दौरान अपना खर्चा भी खुद उठाया. बिग बी (Amitabh Bachchan Chehre Fee) ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह फिल्म की कहानी से काफी प्रभावित हुए थे, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. साल 2005 में आई फिल्म ‘ब्लैक’ के डायरेक्टर से अमिताभ बच्चन काफी प्रभावित हुए थे और उन्होंने फिल्म के लिए मुफ्त में काम किया. इस फिल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था. इसमें रानी मुखर्जी लीड रोल में थीं.

    साल 2017 में ‘ब्लैक’ (Amitabh Bachchan Black) की 12वीं सालगिरह पर अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग लिखा था. इस ब्लॉग में उन्होंने बताया कि वह संजय लीला भंसाली की फिल्मों से काफी प्रभावित थे. उनकी फिल्मों को पसंद करते थे, इसलिए वह उनके साथ काम करना चाहते थे. जब उन्हें ‘ब्लैक’ में काम करने का ऑफर मिला, तो उन्होंने तुरंत स्वीकार कर लिया और इसके लिए कोई फीस भी नहीं ली. वह सिर्फ फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे.

    बिग बी ने ब्लॉग में आगे लिखा कि फिल्म के प्रीमियर पर जब पूरी टीम फिल्म देख रही थी तो सबकी आंखों में खुशी के आंसू थे. सबसे बड़ी बात यह थी कि इस फिल्म के प्रीमियर में दिलीप कुमार साहब बैठे थे. दिलीप साब का वहां होना उनके सपने का पूरा होने जैसा था. फिल्म खत्म होने के बाद हॉल के बाहर दिलीप कुमार ने उनका हाथ पकड़ा और उनकी आंखों में देखने लगे. बिग बी ने लिखा कि ये पल उनके साथ जिंदगी भर रहने वाला है.

    Tags: Amitabh bachchan, Chehre Movie, Sanjay leela bhansali

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर