ब्रेस्टफीडिंग पर अमृता राव ने कही दिल की बात, बोलीं- 'मुझे निराशा होती है कि....'

फोटो साभार: @RJAnmol instagram

फोटो साभार: @RJAnmol instagram

अमृता राव (Amrita Rao) और आरजे अनमोल (RJ Anmol) का बेटा करीब 6 महीने का हो गया है. अमृता और अनमोल अपने बेटे के साथ बिताए गए कई लम्हों को वीडियो और फोटोज के माध्यम से फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं.

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव (Amrita Rao) और आरजे अनमोल (RJ Anmol) का बेटा करीब 6 महीने का हो गया है. अमृता और अनमोल अपने बेटे के साथ बिताए गए कई लम्हों को वीडियो और फोटोज के माध्यम से फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं. आज मदर्स डे के मौके पर अमृता राव ने अपने मदरहुड के बारे में अपने फैंस को एक एंटरव्यू में बताया है.

ETimes से बातचीत के दौरान अमृता राव (Amrita Rao) ने कहा, 'यह वास्तव में अलग लगता है. मुझे याद है कि पिछले मदर्स डे पर मेरा पूरा परिवार एक साथ मौजूद था और मैं प्रेगनेंट थी, मेरा पेट बाहर निकला था. लेकिन यह लम्हा खास है आज वो मेरी बाहों में है इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता.'

ब्रेस्टफीडिंग के सावाल पर अमृता राव (Amrita Rao) ने कहा, 'मुझे यह जानकर निराशा हुई कि ब्रेस्टफीडिंग सबके सामने अभी भी वर्जित है. लेकिन भारत के भीतर कई इंडिया हैं. सौभाग्य से मैं जिस परिवार से आती हूं, वे सभी इसके बारे में बहुत नार्मल हैं. हमें लगता है कि स्तनपान सबसे सामान्य बात है. मेरे ससुराल वाले, खासतौर पर मेरी सास को इसका पूरा श्रेय जाता है क्योंकि वह जोर देकर कहती हैं कि मैं अपने बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग के लिए दूसरे कमरे में न जाऊं और इसके बजाय बाकी सभी लोगों की तरह सहज महसूस करूं. यह सराहनीय है. मुझे खुशी है कि अनमोल ने वह तस्वीर पोस्ट की.'

अमृता राव ने अपने मां बनने के सफर के बारे में बात करते हुए बताती हैं कि ‘हर पल सीखने जैसा है. आप माता-पिता बनने के बाद हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहते हैं. ये काफी थकाने वाला है, लेकिन बहुत ही संतोषजनक भी है. डीएनए से बात करते हुए अमृता ने बताया कि ‘मैंने यू ट्यूब पर बहुत सारे वीडियो देखे कि दूसरी माएं क्या करती हैं. लेकिन जब आप इस दुनिया में एंटर करते हैं तो ये एक नया गेम सीखने जैसा होता है. मेरा मतलब ये है कि कुछ टिप्स मददगार होते हैं, खासकर तब जब कोई केयरटेकर न हो. मेरे और अनमोल के लिए फर्स्ट हैंड एक्सपीरिएंस है. मैं अपने अनुभव को डॉक्यूमेंट कर बहुत सारे लोगों से शेयर करना चाहती हूं. इसके लिए इंतजार कर रही हूं'.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज