लाइव टीवी

सैफ अली खान को अमृता सिंह ने पहली ही मुलाकात में कर दिया था KISS, जानें दोनों की फिल्मी Love Story

News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 5:06 PM IST
सैफ अली खान को अमृता सिंह ने पहली ही मुलाकात में कर दिया था KISS, जानें दोनों की फिल्मी Love Story
अमृता-सैफ की लव स्‍टोरी काफी फिल्मी है.

अमृता सिंह ( Amrita Singh) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से पूरा बॉलीवुड और यहां तक कि उनके परिवार वाले भी हैरान रह गए थे, क्योंकि दोनों ने छिपकर शादी की थी. दोनों को ही अपने परिवारवालों के रिएक्शन्स से डर लग रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 5:06 PM IST
  • Share this:
मुंबई: आज यानी 9 फरवरी को बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह ( Amrita Singh) अपना 62वां जन्मदिन (Birthday) मना रही हैं. आज भले ही दुनिया अमृता सिंह को सारा अली खान (Sara ALi Khan) की मां और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की एक्स वाइफ के रूप में जानती हो, लेकिन अपने दौर में वह बॉलीवुड की लीडिंग एक्ट्रेसेज में से एक थीं. एक सिख परिवार में जन्मीं अमृता की कहानी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही. चलिए आज उनके जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में...

 Amrita Singh, Bollywood, Saif Ali Khan, Sara ALi Khan, Amrita Birthday, अमृता सिंह, बॉलीवुड
सैफ को अमृता से एक नजर में प्यार हो गया था.


दिलचस्प हैं अमृता-सैफ की लव स्‍टोरी
अमृता सिंह और सैफ अली खान की लव स्‍टोरी काफी दिलचस्प रही है. दोनों में उम्र का फर्क होने के साथ ही करियर में भी काफी अंतर था. जब सैफ ने बॉलीवुड में कदम रखा था, तब तक अमृता बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस के रूप में पहचान बना चुकी थीं. दोनों की पहली मुलाकात राहुल रावली के फिल्म के सेट पर हुई थी.

अमृता से पहली नजर में हुआ था प्यार
इस फिल्म में सैफ अली खान और काजोल लीड रोल में थे. फिल्म के दौरान जब सैफ ने अमृता को पहली बार देखा तो वह उनके दीवाने हो गए. वहीं जब दोनों पहली डेट पर गए तो अमृता, सैफ से इतनी इंप्रेस हो गईं, कि उन्होंने उन्हें किस भी कर लिया. इसके बाद दोनों ने काफी समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला किया और 1991 में दोनों ने शादी कर ली.

अमृता और सैफ के दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं
शादी कर किया था दुनिया को हैरान
दोनों की शादी से पूरी दुनिया तो थी ही लेकिन सबसे ज्यादा हैरानी बॉलीवुड और यहां दोनों के परिवार वालों को हुई थी. क्योंकि दोनों ने छिपकर शादी की थी. सैफ और अमृता दोनों ने शादी के बारे में घरवालों को नहीं बताया क्योंकि दोनों को ही अपने परिवारवालों के रिएक्शन्स से डर लग रहा था. हालांकि, दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और 2004 में दोनों अलग हो गए, जिसके बाद साल 2012 में सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली, जिससे उनका एक बेटा तैमूर है. वहीं अमृता और सैफ के दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं, जिनमें से सारा आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं.

ये भी पढ़ें: आदित्‍य नारायण के साथ शादी की चर्चाओं के बीच लाल चूड़े में नजर आईं नेहा कक्‍कड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 3:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर