Home /News /entertainment /

anees bazmee tells how bhool bhulaiyaa 2 is different from bhool bhulaiyaa

'Bhool Bhulaiyaa 2' को लेकर अनीस बज्मी ने कहा- 'पहली फिल्म से बिल्कुल अलग है ये मूवी'

फिल्म प्रोड्यूसर अनीस बज्मी ने बताया कि 'भूल भुलैया' से कैसे अलग है 'भूल भुलैया 2' (फोटो क्रेडिट : Instagram @kiaraaliaadvani)

फिल्म प्रोड्यूसर अनीस बज्मी ने बताया कि 'भूल भुलैया' से कैसे अलग है 'भूल भुलैया 2' (फोटो क्रेडिट : Instagram @kiaraaliaadvani)

अनीस बज्मी (Anees Bazmee) ने कहा, "चूंकि इससे पहले मैंने कभी डरावनी फिल्में नहीं बनाई थीं, इसलिए मैं इसे लेकर एक्साइटेड था. यह मेरे लिए एक नया सेक्टर था, एक नई चुनौती. जब से मेरी कॉमेडी फिल्में सफल हुई हैं, लोग सोचते हैं कि मैं सिर्फ इस जॉनर की फिल्में बना सकता हूं. इसलिए मुझे उम्मीद है कि ‘भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2)’ के बाद लोग कहेंगे कि मैं हॉरर फिल्में भी बना सकता हूं."

अधिक पढ़ें ...

‘भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2)’ फिल्म साल 2007 में आई अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ब्लॉकबस्टर मूवी ‘भूल भुलैया’ का सीक्वल है. ‘भूल भुलैया’ खुद ही 1993 की मलयालम फिल्म ‘मणिचित्रथाजु’ की रीमेक थी, जिसका निर्देशन मलयालम स्टार फहद फासिल के पिता फाजिल ने किया था, तो वहीं ‘भूल भुलैया 2’ को अनीस बज्मी (Anees Bazmee) ने डायरेक्ट किया है. अनीस बज्मी का कहना है कि वह अपनी आगामी फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ को पूरी तरह से एक ‘हॉरर कॉमेडी’ बनाना चाहते थे, ताकि मूल फिल्म के साथ सीधी तुलना न हो सके.

प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित 2007 की हिट फिल्म ‘भूल भुलैया’ में अक्षय कुमार को एक मनोचिकित्सक (Psychiatrist) के रूप में दिखाया गया था, जिसे एक हवेली में चल रहीं कुछ अलौकिक एक्टिविटीज के पीछे के कारणों का पता लगाने का काम सौंपा गया था. फिल्म के सीक्वल यानी भूल भुलैया-2 में कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) अक्षय कुमार की भूमिका में नजर आएंगे, जिसे लेकर बज्मी ने कहा कि वह चीजों को बदलना चाहते हैं.

“पहले पार्ट की आएगी याद, लेकिन ये वैसी नहीं है”
भूल भुलैया 2‘ सिनेमाघरों में 20 मई को रिलीज होगी. फिल्म प्रोड्यूसर बज्मी ने कहा, “मैं साफ तौर पर एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर (Psychological Thriller) नहीं बनाना चाहता था. अगर मैंने इसे इस तरह बनाया होता, तो दोनों फिल्मों की सीधी तुलना हो जाती. जब आप इस फिल्म को देखेंगे, तो यह आपको पहले पार्ट की याद जरूर दिलाएगी, लेकिन असल में वैसी ही नहीं है. अगर मैं आपको वही फिल्म ऑफर करता हूं, तो सीक्वल बनाने का क्या मतलब है?”

“आप एक नई फिल्म ही देख रहे होंगे”
बज्मी ने ‘PTI’ से कहा, “मेरी फिल्म मूल रूप से एक हॉरर कॉमेडी है. इसमें भले ही आपको उसी दुनिया की झलकियां देखने को मिलेंगी, लेकिन फिर भी आप एक नई फिल्म ही देख रहे होंगे. ‘भूल भुलैया’ भी रीमेक थी. मुझे यह कहने का सौभाग्य नहीं मिला कि ‘ओह, ये रही एक सुपरहिट फिल्म, चलिए इसका रीमेक बनाते हैं’. इसका मतलब था कि हमें शुरुआत से ही शुरुआत करनी होगी, सब कुछ ठीक करने के लिए स्क्रिप्ट स्तर पर कड़ी मेहनत करनी होगी.”

“लोग कहेंगे कि मैं हॉरर फिल्में भी बना सकता हूं”
बज्मी ने आगे कहा, “चूंकि इससे पहले मैंने कभी डरावनी फिल्में नहीं बनाई थीं, इसलिए मैं इसे लेकर एक्साइटेड था. यह मेरे लिए एक नया सेक्टर था, एक नई चुनौती. जब से मेरी कॉमेडी फिल्में सफल हुई हैं, लोग सोचते हैं कि मैं सिर्फ इस जॉनर की फिल्में बना सकता हूं. लेकिन मैंने ‘प्यार तो होना ही था’ एक रोमांटिक ड्रामा और थ्रिलर ‘दीवानगी’ भी बनाई है. इसलिए मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म के बाद लोग कहेंगे कि मैं हॉरर फिल्में भी बना सकता हूं.”

Tags: Akshay kumar, Bhool Bhulaiyaa 2, Kartik Aryan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर