होम /न्यूज /मनोरंजन /20Years Of Nayak: शाहरुख या आमिर ने हां कर दी होती तो अनिल कपूर नहीं बन पाते ‘नायक’

20Years Of Nayak: शाहरुख या आमिर ने हां कर दी होती तो अनिल कपूर नहीं बन पाते ‘नायक’

अनिल कपूर की फिल्म 'नायक' 7 सितंबर 2001 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter

अनिल कपूर की फिल्म 'नायक' 7 सितंबर 2001 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter

अनिल कपूर (Anil Kapoor) की ‘नायक’ (Nayak) 20 साल पहले जब रिलीज हुई थी तब उसे बॉक्स ऑफिस पर इतनी सफलता नहीं मिली थी, ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मुंबई:बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor)  की फिल्म ‘नायक’ (Nayak) 7 सितंबर 2001 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म के रिलीज के 20 साल पूरे होने पर एक बार फिर याद आ रहा है कि कैसे अनिल जब एक दिन का मुख्यमंत्री बन जनता का दिल जीतने में कामयाब हुए थे. अनिल जब-जब स्क्रीन पर आए सिनेमाघर में बैठे दर्शकों ने ताली और सीटी बजाकर उनका अभिनंदन किया. अनिल के फिल्मी करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक इस फिल्म में उन्होंने खुद मांग कर काम लिया था.

    दरअसल, ‘नायक’ एस शंकर ने जब फिल्म बनाने का फैसला किया तो लीड एक्टर के तौर पर उनकी पहली पसंद आमिर खान या शाहरुख खान थे. अनिल ने मीडिया से बात करते हुए एक बार खुद बताया था कि जब इन दोनों ही एक्टर ने फिल्म करने से मना कर दिया था तो जब इसकी जानकारी मुझे मिली तो मैं खुद ही एस शंकर के पास काम मांगने चला गया. मुझे खुशी है कि मैं इस फिल्म को कर पाया.

    अनिल कपूर को अंदाजा तो था कि यह फिल्म की कहानी आम लोगों के दिल को छूने में कामयाब रहेगी, लेकिन उन्हें ये अंदाजा नहीं था कि फिल्म को इस कदर जबरदस्त रिस्पॉंस मिलेगा. ‘नायक’ 20 साल पहले जब रिलीज हुई थी तब उसे बॉक्स ऑफिस पर इतनी सफलता नहीं मिली थी, लेकिन बाद में इसे कल्ट फिल्म का दर्जा मिल गया.

    News18 Hindi

    अनिल कपूर नायक में बने थे एक दिन के सीएम. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

    ‘नायक’ में अनिल कपूर ने टीवी जर्नलिस्ट शिवाजी राव का रोल किया था. इस फिल्म में अमरीश पुरी मुख्यमंत्री की भूमिका में थे. शिवाजी  को एक दिन मुख्यमंत्री का इंटरव्यू लेने का मौका मिलता है, इंटरव्यू के दौरान तीखे सवालों के बीच बहस हो जाती है. बात इतनी बढ़ जाती है कि अमरीश पुरी उन्हें एक दिन का मुख्यमंत्री बन कर सत्ता संभालने का चैलेंज दे देते हैं. इस मौके का पूरा फा.दा उठाते हुए भ्रष्टाचार दूर करने की कोशिश करते हैं. फिल्म में अनिल कपूर के हर एक्शन को दर्शक खुद से रिलेट कर खुश होता है.

    News18 Hindi

    अनिल कपूर और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म के 20 साल पूरे. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

    ये भी पढ़िए-‘शुद्ध देसी रोमांस’ के 8 साल: वाणी कपूर के साथ-साथ रिया चक्रवर्ती के लिए भी खास है यह फिल्म

    अनिल कपूर और अमरीश पुरी के अलावा इस फिल्म में रानी मुखर्जी, जॉनी लीवर, पूजा बत्रा, परेश रावल, सौरभ शुक्ला जैसे दिग्गज कलाकार भी थे. फिल्म का संगीत भी जबरदस्त था जिसे म्यूजिक डायरेक्टर ए आर रहमान ने दिया था.

    Tags: Amrish puri, Anil kapoor, Rani mukerji

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें