Home /News /entertainment /

Throwback: मिथुन को 'हम पांच' में रिप्लेस करना चाहते थे अनिल कपूर, लेकिन बन गए थे उनके स्पॉट ब्वॉय

Throwback: मिथुन को 'हम पांच' में रिप्लेस करना चाहते थे अनिल कपूर, लेकिन बन गए थे उनके स्पॉट ब्वॉय

अनिस कपूर 'वो सात दिन' में पहली बार लीड कैरेक्टर में दिखे थे.(फाइल फोटो)

अनिस कपूर 'वो सात दिन' में पहली बार लीड कैरेक्टर में दिखे थे.(फाइल फोटो)

1980 में अनिल कपूर (Anil Kapoor) के पिता सुरेंद्र कपूर और बड़े भाई बोनी कपूर (Boney Kapoor) मिलकर 'हम पांच' फिल्म बना रहे थे. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, संजीव कुमार, राज बब्बर और अमरीश पुरी लीड रोल में थे. इस फिल्म में अनिल कपूर मिथुन का किरदार निभाना चाहते थे. लेकिन उनके पिता ने उन्हें ये रोल देने से मना कर दिया. सुरेंद्र कपूर ने अनिल कपूर को राज बब्बर वाला रोल ऑफर किया लेकिन वो नहीं माने.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: अनिल कपूर (Anil Kapoor) बॉलीवुड के ‘फोरएवर यंग एक्टर’ माने जाते हैं. 64 साल की उम्र में भी अनिल कपूर की फिटनेस के आगे बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स भी नहीं टिक पाते हैं. उनका स्टारडम ऐसा है कि आज भी हर उम्र के लोगों के बीच उनकी अपनी फैन फॉलोइंग है. बॉलीवुड में वो श्रीदेवी से लेकर इस पीढ़ी की एक्ट्रेस के साथ भी काम कर चुके हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अनिल कपूर को स्पॉट ब्वॉय का काम करना पड़ा था.

    मांगा मिथुन का रोल
    दरअसल, 1980 में अनिल कपूर के पिता सुरेंद्र कपूर और बड़े भाई बोनी कपूर मिलकर ‘हम पांच’ फिल्म बना रहे थे. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, संजीव कुमार, राज बब्बर और अमरीश पुरी लीड रोल में थे. इस फिल्म में अनिल कपूर मिथुन का किरदार निभाना चाहते थे. लेकिन उनके पिता ने उन्हें ये रोल देने से मना कर दिया. दरअसल, उस समय अनिल कपूर के पिता को एक हिट फिल्म की जरूरत थी ताकि आर्थिक परेशानियां दूर हो.

    जिन्हें करना था रिप्लेस, बन गए उनके स्पॉट ब्वॉय
    सुरेंद्र कपूर ने अनिल कपूर को राज बब्बर वाला रोल ऑफर किया लेकिन वो नहीं माने. इस पर उनके पिता सुरेंद्र कपूर ने उन्हें फिल्म का स्पॉट ब्वॉय बना दिया. दरअसल, सुरेंद्र कपूर ने उन्हें फिल्म के स्टार्स का ख्याल रखने से लेकर सबके खाने पीने और बाकी चीजों को मैनेज करने की जिम्मेदारी दे दी. इसके बाद अनिल कपूर पूरी यूनिट को चाय देने तक का काम करते थे. यहां तक जिस मिथुन चक्रवर्ती को वो रिप्लेस करना चाहते थे उन्हें जगाने का काम भी अनिल कपूर करते थे.

    ‘वो सात दिन’ में थे लीड एक्टर
    इसके कुछ समय बाद अनिल कपूर ने ‘वो सात दिन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और कभी पीछे पलटकर नहीं देखा. अनिल कपूर ने बॉलीवुड में हर तरह का किरदार निभाया. चाहे लाडला में एंग्री यंग मैन का किरदार हो या फिर जुदाई में ‘जेंटलमैन’ का किरदार हो या फिर फिर ‘मि.इंडिया हो.

    रहते हैं एक्टिव
    अनिल कपूर आज भी एक से बढ़कर एक किरदार करते हैं. आज भी 64 वर्षीय अनिल कपूर की साल में चार से पांच फिल्में रिलीज हो जाती हैं. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो किस हद तक अपने काम को के प्रति समर्पित अभिनेता हैं और खुद को कितना फिट रखते हैं.

    Tags: Anil kapoor, Mithun Chakraborty

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर