बॉलीवुड के बारे में टीवी समाचार चैनलों पर निगेटिव धारणा बनाई गई: अनुभव सिन्हा

अनुभव सिन्हा.
अनुभव सिन्हा.

फिल्मकार अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने कहा कि, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद से लेकर अब कथित ड्रग व्यसन को लेकर बवंडर उठ खड़ा हुआ है. टीवी चैनलों की रिपोर्टिंग कई लोगों को खटकने लगी है और वे इसे असंवेदनशील बताने लगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 11:20 PM IST
  • Share this:
मुम्बई. फिल्मकार अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) का कहना है कि हिंदी फिल्मोद्योग के बारे में टेलीविजन समाचार चैनलों पर नकारात्मक धारणा बनायी गयी है और प्रशंसकों के बीच उसका कोई महत्व नहीं है. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद से लेकर अब कथित ड्रग व्यसन को लेकर बवंडर उठ खड़ा हुआ है. टीवी चैनलों की रिपोर्टिंग कई लोगों को खटकने लगी है और वे इसे असंवेदनशील एवं दखल बताने लगे हैं.

पिछले कुछ महीनों से बॉलीवुड के बारे में टीवी की खबरों के आलोचक रहे सिन्हा ने कहा, ‘इन टीवी चैनलों की टीआरपी देखिए. उनकी कोई अहमियत ही नहीं है. नकारात्मकता केवल टीवी खबरिया चैनलों पर है. क्या आपको लगता है कि सड़कों पर प्रशंसक कुछ भिन्न महसूस करने लगे हैं? नहीं.’

फिल्म ‘थप्पड़ (Thappad)’ के निर्देशक ने कहा कि दर्शक समझने लगे हैं कि कैसे एजेंडा लगातार बदलता जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘वे इन समाचार चैनलों की खबरों के जरिए देख सकते हैं. वे देख सकते हैं कि कैसे ये चैनल अपना लक्ष्य हत्या से लेकर ड्रग, तो कभी किसी के गायब होने तक बदल रहे हैं.’



काम के मोर्चे पर सिन्हा अपने संगीत वीडियो ‘बंबई में का बा (Bambai Main Ka Ba)’ के लोकप्रिय होने से खुश हैं. इस भोजपुरी रैप को डॉ. सागर ने लिखा है, इसका संगीत अनुराग सैकिया ने तैयार किया है तथा अभिनेता मनोज वाजपेयी ने इसे गाया है. इसमें मुम्बई जैसे शहर में प्रवासी श्रमिकों की अपनी जीविका को लेकर जद्दोजहद को बयां किया गया है.


हाल ही में पायल घोष ने फिल्मकार अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और कश्यप ने इस आरोप को ‘निराधार’ करार दिया है. इससे फिर बॉलीवुड के बारे में नकारात्मक खबरें आनें लगीं. एबीएन तेलुगु को जारी एक वीडियो में, घोष ने दावा किया कि यह घटना 2014-2015 में हुई थी. ऋषि कपूर-परेश रावल अभिनीत फिल्म ‘पटेल की पंजाबी शादी’ से हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ने यह भी दावा किया कि कश्यप ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अपने संबंध के बारे में बताया था. अभिनेत्री ने दावा किया कि कश्यप के चड्ढा सहित अन्य महिला कलाकारों के साथ अंतरंग संबंध रहे हैं.

'देश इस रचनात्मक व्यक्ति में छिपे शैतान को देखे'
घोष ने ट्वीट में लिखा था, ‘अनुराग कश्यप ने मेरे साथ बुरी तरह जबर्दस्ती की. प्रधानमंत्री कार्यालय और नरेन्द्र मोदी जी कार्रवाई कीजिए तथा देश इस रचनात्मक व्यक्ति में छिपे शैतान को देखे. मुझे पता है कि यह मुझे नुकसान पहुंचा सकता है और मेरी सुरक्षा को खतरा है. कृपया मदद कीजिए.’ घोष के इन आरोपों को फिल्मकार अनुराग कश्यप ने खारिज करते हुए इन्हें ‘निराधार’ करार दिया.

इस बीच, कश्यप की पूर्व पत्नी एवं फिल्म एडिटर आरती बजाज, फिल्म इंडस्ट्री से एक्ट्रेस तापसी पन्नू, हंसल मेहता, मोहम्मद जीशान अयूब, टिस्का चोपड़ा, सुरवीन चावला और डायरेक्टर अनुभव सिन्हा फिल्मकार अनुराग के समर्थन में सामने आए हैं. इन लोगों ने कश्यप को कार्यस्थल पर महिलाओं को सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराने का श्रेय भी दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज