लाइव टीवी

अनुपम खेर ने बताया, क्यों अपनी विरासत को कंधों पर नहीं ढोते

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 11:19 PM IST
अनुपम खेर ने बताया, क्यों अपनी विरासत को कंधों पर नहीं ढोते
अनुपम खेर ने सुनाई कहानी.

अनुपम खेर (Anupam Kher) का मानना है कि खुद को एक ताजातरीन अभिनेता बनाए रखने के लिए सीखना जारी रखना होता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 11:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म जगत में तीस साल से अधिक समय बिताने वाले अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) का मानना है कि खुद को एक ताजातरीन अभिनेता के तौर पर पेश करने का एकमात्र जरिया अपनी उपलब्धियों को एकतरफ रखना व खुद को महत्व नहीं देना है. 500 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके खेर ने कहा कि वह आज भी पटकथा में कुछ नया खोजते हैं.

पीटीआई-भाषा को दिए साक्षात्कार में खेर ने कहा, “आपकी तरक्की उसी क्षण रुक जाती है जब आप खुद को गंभीरता से लेने लगते हैं और यह कहने लगते हैं कि मैंने ‘इतना सारा काम किया है’. मैं अनुपम खेर होने या उसकी 'विरासत’ का भार अपने कंधों पर नहीं लेकर चलता. यह नीरस और अभिमानी रवैया है. मैं हमेशा एक नवागंतुक रहना पसंद करता हूं.”

अभिनेता ने कहा, “मैं हमेशा नई चुनौतियों का सामना करने को तैयार रहता हूं क्योंकि जब मैं खुद से प्रतिस्पर्धा करता हूं तब मैं सीखता हूं. मैं कभी अपनी सफलता का प्रचार नहीं करता. मैं अपने बीते हुए कल की असफलताओं के बारे में बात करता हूं. आप अपनी गलतियों से अधिक सीखते हैं.”

यह भी पढ़ेंः ऋतिक रोशन ने छोड़ दी फराह खान की 'सत्ते पे सत्ता' रीमेक?

चौंसठ वर्षीय अभिनेता ने कहा कि आज वह उस स्थान पर हैं जहां वह केवल दिखने के लिए फिल्मों में काम नहीं करना चाहते. खेर ने कहा कि शुरू में जब आप संघर्ष कर रहे होते हैं तब आप जो भी भूमिका मिलती है कर लेते हैं. अब मैं चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं चाहता हूं जिन्हें अदा करने में मुश्किल हो.

यह भी देखेंः दिशा पाटनी ने धमाकेदार अंदाज से शुरू की सलमान खान की फिल्म Radhe की शूटिंग

अनुपम ऑस्ट्रेलियाई, अमेरिकी और भारतीय निर्माताओं द्वारा संयुक्त रूप से बनाई जा रही फिल्म ‘होटल मुंबई में दिखेंगे. एंथोनी मारस द्वारा निर्देशित यह फिल्म मुंबई में नवंबर 2008 में हुए आतंकी हमले पर आधारित है. यह 22 नवंबर को प्रदर्शित होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 11:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...