Home /News /entertainment /

Anuradha Paudwal B'day: कभी लता मंगेशकर के लिए बन गईं थीं चैलेंज, एक फैसले से बदला करियर

Anuradha Paudwal B'day: कभी लता मंगेशकर के लिए बन गईं थीं चैलेंज, एक फैसले से बदला करियर

अनुराधा पौडवाल आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं.(फोटो साभार: Anuradha Paudwal/Facebook)

अनुराधा पौडवाल आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं.(फोटो साभार: Anuradha Paudwal/Facebook)

जब मशहूर संगीतकार ओपी नैय्यर ने अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) को सुना था तो वो उनकी आवाज सुनकर दंग रह गए थे. उन्होंने तब कहा था कि अब लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का जमाना गया. अनुराधा पौडवाल ने लता दीदी को रिप्लेस कर दिया है. लेकिन अनुराधा पौडवाल के एक फैसले ने उनके पूरे करियर को बदल दिया. आपको बता दें कि अनुराधा पौडवाल ने अमिताभ बच्चन की फिल्म 'अभिमान' में पहली बार गाना गाया था. इस फिल्म में उन्होंने एक श्लोक गाया था जो काफी पॉपुलर हुआ था. उन्हें इसे श्लोक को गाने के लिए काफी सराहना भी मिली थी.

अधिक पढ़ें ...

    मखमली आवाज की मल्लिका अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal Birthday) आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं. वो अपने समय की सबसे पॉपुलर सिंगर्स में से एक हैं. अनुराधा पौडवाल की आवाज इतनी शानदार थी कि उनकी तुलना लता मंगेशकर (Lata mangehkar) से होती थी. बड़े-बड़े म्यूजिक डायरेक्टर भी उनसे अपनी फिल्मों में गाने के लिए कहते थे. उन्होंने बॉलीवुड में भी एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं. अनुराधा पौडवाल अपने करियर की बुलंदियों पर थी और माना जाता था कि आने वाले समय में वो म्यूजिक की दुनिया पर राज करेंगी.

    जब मशहूर संगीतकार ओपी नैय्यर ने अनुराधा पौडवाल को सुना था तो वो उनकी आवाज सुनकर दंग रह गए थे. उन्होंने तब कहा था कि अब लता मंगेशकर का जमाना गया. अनुराधा पौडवाल ने उन्हें रिप्लेस कर दिया है. लेकिन अनुराधा पौडवाल के एक फैसले ने उनके पूरे करियर को बदल दिया. आपको बता दें कि अनुराधा पौडवाल ने अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अभिमान’ में पहली बार गाना गाया था. इस फिल्म में उन्होंने एक श्लोक गाया था जो काफी पॉपुलर हुआ था. उनकी आवाज में इतनी मिठास थी कि बॉलीवुड के अलावा भक्ति संगीत के लोग भी उनसे अप्रोच करने लगे.

    अनुराधा पौडवाल अपने करियर में तेजी से आगे बढ़ रही थीं. कहा जाता है कि हर संगीतकार का यही मानना था कि वो सबसे बड़ी सिंगर बनने वाली हैं. यहां तक कि टी सीरिज के मालिक गुलशन ने भी ठान लिया था कि वो अनुराधा पौडवाल को इस जमाने की लता मंगेशकर बनाएंगे. टी सीरिज के लिए अनुराधा पौडवाल ने कई गाने गाए थे.

    1990 में हुआ पति का निधन
    अनुराधा पौडवाल के पति का 1990 में निधन हो गया था. पति के निधन के बाद से अनुराधा पौडवाल पूरी तरह टूट गईं थीं. इसके बाद उन्होंने ये कह दिया कि वो सिर्फ टी सीरिज के लिए गाएंगी. इस फैसले के बाद लोगों ने उनसे अप्रोच करना छोड़ दिया और वो संगीत की दुनिया से दूर हो गईं. इसके बाद ज्यादातर अनुराधा पौडवाल भक्ति गाने ही गाने लगीं. अनुराधा पौडवाल कहती थीं कि उन्हें इसी में आनंद मिलता है.

    Tags: Anuradha Paudwal, Bollywood Birthday

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर