अनुराग कश्यप ने छोड़ी 25 साल पुरानी ये लत, सोशल मीडिया पर लिखा- 40 दिन में बदल गई जिंदगी

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप की सोशल मीडिया पोस्ट की मानें, तो वह बीते 25 साल से चेनस्मोकर हैं. लेकिन जब से उन्होंने सिगरेट छोड़ी है, उन्हें जिंदगी में कई नये बदलाव महसूस किए हैं.

News18Hindi
Updated: May 18, 2018, 4:07 PM IST
अनुराग कश्यप ने छोड़ी 25 साल पुरानी ये लत, सोशल मीडिया पर लिखा- 40 दिन में बदल गई जिंदगी
अनुराग कश्यप
News18Hindi
Updated: May 18, 2018, 4:07 PM IST
नो स्मोकिंग नाम से फिल्म बनाने के बाद अब फिल्ममेकर अनुराग कश्यप खुद भी इसी राह पर चल पड़े हैं. 25 साल तक स्मोकिंग करने के बाद अनुराग कश्यप ने फैसला किया कि वह स्मोकिंग नहीं करेंगे. अच्छी बात ये है कि पिछले 40 दिन से अनुराग अपने इस फैसले पर कायम हैं. अपने इस 40 दिन के सफर के बारे में अनुराग ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी लिखी है.

अनुराग ने अपने खाने की प्‍लेट की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा- जब से उन्‍होंने सिगरेट छोड़ी है तब से उनकी भूख वापस आ गई है. उन्होंने लिखा है कि 'इन दिनों मैं जमकर खाना खा रहा हूं. इसके बदले 30 मीटर के स्विमिंग पूल में 93 मिनट तक तीन किलोमीटर की तैराकी कर रहा हूं. जब मैं सिगरेट पीता था, तब बहुत कम खाना खाता था और मोटा भी ज्‍यादा था. इतनी ही दूरी तक एक किलोमीटर तैरने में 40 मिनट लग जाते थे. अब रोज़ाना 90 मीटर तैरना आसान हो गया है.'




इतना ही नहीं अपनी इस पोस्ट में अनुराग ने काफी बारीकियों से सिगरेट छोड़ने के फायदे भी बताए हैं. उन्होंने लिखा-'मुझे अपनी सांसें महसूस होती हैं. मेरा गला नहीं फंसता, मैं हर समय खांसता नहीं हूं. उठने पर मेरे सिर में दर्द नहीं होता है और ये सब सिर्फ 40 दिनों में हुआ है. लेकिन हां, कभी-कभी फिर से सिगरेट उठाने का मन करता है. खासकर तब जब आपके इर्द-गिर्द लोग सिगरेट पी रहे हों. मैं पिछले 25 सालों से चेन-स्‍मोकर रहा हूं और जिसने 'नो स्‍मोकिंग' बनाई हो वो यह मानने पर मजबूर है कि सिगरेट उठाए बिना भी जिंदगी बहुत ज्‍यादा अच्‍छी है.

 

अनुराग कश्यप की जिद और एक सिंगर का करियर
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Entertainment News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर