होम /न्यूज /मनोरंजन /सेक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज को एमी अवॉर्ड के लिए मिला नामांकन, अनुराग कश्यप ने कहा- क्या दिन है

सेक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज को एमी अवॉर्ड के लिए मिला नामांकन, अनुराग कश्यप ने कहा- क्या दिन है

सेक्रेड गेम्स को बड़ा अवॉर्ड.

सेक्रेड गेम्स को बड़ा अवॉर्ड.

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने भारतीस सिने जगत और एंटरटेनमेंट जगत को एक बड़ी खुशखबरी है. वेब सीरी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मुंबई. अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने भारतीय सिने जगत और एंटरटेनमेंट जगत को एक बड़ी खुशखबरी दी है. नवाजुद्दीन अभिनीत वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स (Sacred Games) को एमी अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है. एमी अवॉर्ड इंटरटेनमेंट जगत में दिया जाना वाला दुनिया का बेहद प्रतिष्ठित अवॉर्ड है. यह एक इंटरनेशनल अवॉर्ड है.

    नवाजुद्दीन ने लिखा, 'अनुराग कश्यप, सिनेमा में नवाचार और शानदार योगदान के लिए आप पर गर्व किया जाना चाहिए. पूरी दुनिया आपका लोहा मानती है. आपकी बनाई वेब सीरीज सेक्रेड गेम्‍स एकमात्र ऐसी भारतीय प्रस्तुति है, जिसे इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के लिए नामांकित किया गया. विक्रमादित्य मोटवानी, नीरज घेवन और टीम को बधाई.'




    नवाजुद्दीन के अलावा रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ शिबाशीष सरकार ने भी इसके बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सेक्रेड गेम्‍स को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड 2019 में ब्रस्ट वेब सीरीज (ड्रामा) के लिए नामांकन मिला है. इसके लिए उन्होंने इसके मेकर्स को बधाई दी.

    Sacred-Games 2
    नवाज ने जताई खुशी.



    लस्ट स्टोरीज और राधिका आप्टे को बड़ी सफलता
    कश्यप ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस खबर को साझा किया. वह जोया अख्तर, दिबाकर बनर्जी और करण जौहर के साथ ‘‘लस्ट स्टोरीज’’ के निर्देशकों में से एक हैं.



     



    उन्होंने इंटरनेशनल एमी, नेटफ्लिक्स को टैग करते हुए लिखा, ‘‘क्या दिन है! तीन एमी नामांकन. पहला लस्ट स्टोरीज (सर्वश्रेष्ठ लघु श्रृंखला), दूसरा सेक्रेड गेम्स (सर्वश्रेष्ठ ड्रामा) तीसरा राधिका आप्टे (सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री-लस्ट स्टोरीज).’’



     



    ‘‘द रीमिक्स’’ को अर्जेंटीना, बेल्जियम और ब्रिटेन के साथ नॉन-स्क्रिप्टेड मनोरंजन श्रेणी में नामांकित किया गया है. 47वां इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स हिल्टन न्यूयॉर्क में 25 नवंबर को आयोजित होगा.


    इन डायरेक्टरों ने बनाई है सेक्रेड गेम्‍स
    उल्लेखनीय है सेक्रेड गेम्स वेब प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली एक बेहद चर्चित वेब सीरीज है. यह दो पार्ट में रिलीज हुई. इसके पहले हिस्से का निर्देशन विक्रमादित्य मोटवानी और अनुराग कश्यप ने किया था. यही पार्ट लोगों को अधिक पसंद आया था. जबकि दूसरे पार्ट पर दर्शकों ने निराशा जताई थी. इसका निर्देश नीरज घेवन और अनुराग कश्यप ने किया था.

    दोनों पार्ट में प्रमुख भूमिका में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी, सैफ अली खान, पंकज त्रिपाठी, रणवीर शौरी, राधिका आप्टे, कल्कि कोच्‍लिन, एलनाज नौरोजी, सुरवीन चावला आदि रहे.

    bunty-sacred-games 2
    गैंगस्टर सुलेमान ईसा का नंबर दिखाया था फिल्म में.


    यह भी पढ़ेंः KBC: महीने में 1500 कमाने वाली बबिता कैसे बनीं करोड़पति, देखें Video

    यह वेब सीरीज कुछ राजनेताओं को पसंद नहीं आई थी. उन्होंने इसे लेकर पुलिस में एफआईआर दर्ज भी कराई थी और अनुराग कश्यप पर धार्मिक भावनाओं को भटकाने का आरोप लगाया था.

    हालांकि अब फिल्म में दुनिया के सबसे बड़े ‌एंटरटेनमेंट के अवॉर्ड के लिए नामित होने से इसके मेकर्स समेत चाहने वालों में खुशी का महौल है.


    यह भी पढ़ेंः KBC में मिड-डे-मील बनाने वाली ने 'चालाकी' से जीते 1 करोड़, सही जवाब देने पर भी नहीं मिले 7 करोड़

    Tags: Anurag Kashyap, Nawazuddin siddiqui, Sacred Games, Sacred Games 2, Vikramaditya Motwane

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें