• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • BOLLYWOOD ANUSHKA SHARMA AND DIA MIRZA TOLD HOW PREGNANT WOMEN CAN GET HELP 24 HOURS A DAY AN

अनुष्का शर्मा और दीया मिर्जा ने बताया- कैसे प्रेग्नेंट महिलाएं किसी भी वक्त पा सकती हैं मदद

दीया मिर्जा प्रेग्नेंसी के दौर से गुजर रही हैं (फोटो साभारः Instagram@anushkasharma@diamirzaofficial)

दीया मिर्जा (Dia Mirza) प्रेग्नेंट हैं और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) हाल ही में मां बनी हैं. दोनों ही एक्ट्रेस प्रेंग्नेंसी (Pregnancy) के दौरान होने वाले कंप्लिकेशन को समझ सकती हैं.

  • Share this:
    नई दिल्लीः देश में हर एक सजग इंसान कोरोना महामारी (Covid-19) में जरूरतमंदों की मदद कर रहा है. बॉलीवुड (Bollywood) भी इस काम जुटा हुआ है और हर मुमकिन सहायता पहुंचाने की कोशिश कर रहा है. कोई दवाइयों, ऑक्सीजन, भोजन की सुविधा पहुंचाकर पीड़ितों को राहत पहुंचा रहा है, तो कोई सोशल मीडिया से लोगों को जागरुक करने में लगा है. अब बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और दीया मिर्जा (Dia Mirza) महिलाओं की मदद को आगे आई हैं. वे इस संकट काल में प्रेग्नेंट महिलाओं (Pregnant Ladies) की मदद करना चाहती हैं.

    एक्ट्रेसेज ने महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी शेयर की है. असल में, नेशनल कमीशन फॉर वुमन (National Commission for Women) ने महिलाओं तक चिकित्सा सुविधा पहुंचाने के लिए, एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है, जिसकी जानकारी देने के लिए, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस सामने आईं. अनुष्का ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर इसकी जानकारी शेयर की थी. दीया के इंस्टा स्टोरी पर इसकी डिटेल्स अभी भी हैं. स्टेटमेंट में लिखा है, 'NCW ने प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया है.' इसके बाद व्हाट्सएप नंबर दिया हुआ है.

    (फोटो साभारः Instagrama@diamirzaofficial)


    एनसीडब्लू ने अपने बयान में आगे लिखा है, 'प्रेग्नेंट महिलाओं को आपात स्थिति में चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए नेशनल कमीशन फॉर वुमन ने एक वहॉट्सएप नंबर शुरू किया है. वह नंबर है- 9354954224. यह पहल तब सामने आई, जब एनसीडब्लू ने ध्यान दिया कि प्रेग्नेंट महिलाओं को चिकित्सा सेवाएं पाने में मुश्किल हो रही है.'

    (फोटो साभारः Instagram@ncwindia)


    एनसीडब्लू ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से 3 मई को यह स्टेटमेंट जारी की थी, जिसे एक्ट्रेस ने अपने इंस्टास्टोरी पर शेयर किया है. बता दें कि दीया मिर्जा इस समय प्रेग्नेंट हैं और अनुष्का हाल ही में मां बनी हैं, तो वे सहज ही प्रेग्नेंट महिलाओं की तकलीफ को समझ सकती हैं.
    Published by:Abhishek Nagar
    First published: