भगवान कृष्ण और राधा को लेकर अनुष्का की 'बुलबुल' विवादों में , लोगों ने कहा- नेटफिल्क्स का बॉयकॉट

बुलबुल
बुलबुल

"सेक्रेड गेम्स2, लैला, गोहुल, डेल्ही क्राइम से लेकर पिछले दिनों आई पाताल लोक और बेताल" में भी ऐसी बातें दिखाई गई हैं, जिनको लेकर विवाद हुए.

  • Share this:
मुंबई. ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स एक बार फिर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में विवादों में घिर गया है. इस बार मामला अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की बीते शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म बुलबुल का है, जिसमें एक सीन के संवादों में राधा-कृष्ण के लिए सबटाइटल्स में अपशब्दों का प्रयोग किया गया है. गूगल से अनुवाद करने वाले अनुवादकों द्वारा किया गया यह अनुवाद बेहद आपत्तिजनक है और इसे लेकर न केवल अनुष्का शर्मा लोगों के निशाने पर आ गई हैं बल्कि सोशल मीडिया में #नेटफ्लिक्सबायकॉट ट्रेंड कर रहा है. कई लोग मीम बना कर नेटफ्लिक्स और अनुष्का का मजाक भी उड़ा रहे हैं.

सोशल मीडिया में ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर पहले भी हिंदुओं की भावनाओं पर चोट करने के आरोप लगे हैं. आरोप है कि सेक्रेड गेम्स2, लैला, गोहुल, डेल्ही क्राइम से लेकर पिछले दिनों आई पाताल लोक तथा बेताल में भी ऐसी बातें दिखाई गई हैं, जिनसे हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचती है. इस बार मामला बुलबुल के साथ दो दिन पहले रिलीज हुई तेलुगु फिल्म कृष्णा एंड हिज लीला का भी है. इस फिल्म कृष्ण नाम के किरदार के विभिन्न महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध दिखाए गए हैं, जिनमें एक राधा नाम की महिला भी है. लोगों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि नेटफ्लिक्स और अमेजन दोनों ही वेब प्लेटफॉर्म हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने में पीछे नहीं हैं.

यह भी पढ़ेंः अक्षय और सोनू सूद को भारत रत्न देने की मांग, ट्वीट कर लोगों ने कही ये बात



ट्विटर पर बुलबुल के उन दृश्यों को निकाल कर लोगों ने अपने अकाउंट्स पर डाला है जिनमें राधा-कृष्ण के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. सवाल उठ रहे हैं नेटफ्लिक्स और अनुष्का कैसे यह कर सकते हैं कि उनकी फिल्म में भगवान का अपमान किया जा रहा हो और उन्हें पता तक नहीं चलता. ये लोग नेटफ्लिक्स के बायकॉट की मुहिम चला रहे हैं. उनका कहना है कि नेटफ्लिक्स हिंदुत्व से डरता है और बार-बार जानबूझ कर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करता है. उधर, अनुष्का की भी कड़ी आलोचना हो रही है. उनकी पिछली वेबसीरीज पाताल लोक में भी हिंदुओं के अपमान का मुद्दा सामने आया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज