Home /News /entertainment /

anushka sharma shares her feelings about working mothers struggle

मां बनने के बाद अनुष्का शर्मा ने बताया कामकाजी माओं का दर्द, कहा- 'लोग उनकी भावनाओं को नहीं समझते'

अनुष्का शर्मा ने कामकाजी माओं के संघर्ष पर बात की (फोटो क्रेडिट : Facebook @AnushkaSharmaOfficial)

अनुष्का शर्मा ने कामकाजी माओं के संघर्ष पर बात की (फोटो क्रेडिट : Facebook @AnushkaSharmaOfficial)

दुनिया को 'पुरुष प्रधान' जगह बताते हुए अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) ने कहा कि लोग कामकाजी माताओं की भावनाओं को नहीं समझते हैं. उन्होंने कहा कि, "मुझे नहीं लगता कि लोग एक कामकाजी मां के जीवन और भावनाओं को समझते हैं, क्योंकि दुनिया पुरुष प्रधान है. लेकिन मैं तो एक महिला हूं, तो भी जब तक मैं मां नहीं बन गई, तब तक मैं भी इसे समझ नहीं पाई. आज, मेरे पास महिलाओं के लिए बहुत सम्मान और प्यार की मजबूत भावना है."

अधिक पढ़ें ...

पिछले साल एक बेटी की मां बनीं बॉलीवुड एक्ट्रेस और क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) अपने प्रोफशनल जीवन और मातृत्व के बीच बैलेंस बनाने की कोशिश कर रही हैं. वामिका को जन्म देने के बाद काम पर लौटने के दौरान अनुष्का ने कामकाजी महिलाओं के जीवन के बारे में बात की. उनका कहना है कि लोग एक कामकाजी मां की भावनाओं को नहीं समझते, जबकि प्रोफशलन लाइफ के साथ बच्‍चे को संभालना बिल्कुल भी आसान नहीं!

हाल ही में ‘हार्पर बाजार’ मैग्जीन के साथ बातचीत में अनुष्का शर्मा ने कहा कि, “मैं अपनी लाइफ को एन्जॉय करना चाहती हूं. मुझे फिल्मों में अभिनय करने में मजा आता है. मैं इसे कभी नहीं छोड़ना चाहती, लेकिन निश्चित रूप से महिलाओं के लिए वर्क और लाइफ के बीच बैलेंस बनाना कठिन है. यह एक चूहा दौड़ है, और आपको बस इसका हिस्सा बनना है. लेकिन मैं चूहे की दौड़ में चूहे की तुलना में ज्यादा तेज हूं.”. उन्होंने यह भी कहा कि मां बनने के बाद उनके दिल में माताओं के प्रति और भी ज्यादा सम्मान की भावना विकसित हुई है.

‘दुनिया पुरुष प्रधान है’
समाज को ‘पुरुष प्रधान’ बताते हुए अनुष्का ने कहा कि लोग कामकाजी माताओं की भावनाओं को नहीं समझते हैं. उन्होंने कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि लोग एक कामकाजी मां के जीवन और भावनाओं को समझते हैं, क्योंकि दुनिया पुरुष प्रधान है. लेकिन मैं तो एक महिला हूं, तो भी जब तक मैं मां नहीं बन गई, तब तक मैं भी इसे समझ नहीं पाई. आज, मेरे पास महिलाओं के लिए बहुत सम्मान और प्यार की मजबूत भावना है. मैंने हमेशा महिलाओं के लिए बात की है, लेकिन कारण के लिए प्यार और करुणा महसूस करना इसे बहुत शक्तिशाली बनाता है.”

‘लोग कामकाजी माओं के बारे में समझें’
बातचीत में अनुष्‍का शर्मा ने यह भी कहा कि वह चाहती हैं कि लोग कामकाजी माओं के बारे में ज्यादा समझें. उन्होंने कहा, “काश महिलाओं को उनके वर्कप्‍लेस में ज्यादा सपोर्ट मिलता. जबकि मैं ऐसे कई पुरुषों को जानती हूं जो महिलाओं के प्रति दयालु और सहानुभूति रखते हैं. काश हम सामूहिक रूप से इस बात पर ज्यादा ध्यान देते कि दुनिया के लिए एक बच्चे का पालन-पोषण कितना महत्वपूर्ण है.”

‘चकड़ा एक्सप्रेस’ के साथ कर रहीं वापसी
आपको बता दें कि एक लंबे ब्रेक के बाद अनुष्का फिल्म ‘चकड़ा एक्सप्रेस (Chakda Xpress)’ के साथ वापसी करने जा रही हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के करियर पर आधारित एक बायोपिक है. अनुष्का की आगामी स्पोर्ट्स ड्रामा ‘चकड़ा एक्सप्रेस’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. फिल्म का निर्देशन प्रोस‍ित रॉय कर रहे हैं. अनुष्का ने लीड रोल के लिए काफी मेहनत की है.

Tags: Anushka sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर