अनुष्का शर्मा की शानदार पहल ने जीता देश का दिल, अपने नाम की एक नई उपलब्धि

(Photo Credit- @anushkasharma/Instagram)

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने अपने भाई कर्नेश शर्मा के साथ मिलकर अपने प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स’ (Clean Slate Filmz) के बैनर तले अच्छी फिल्म और वेबसीरीज बनाई है. इसके साथ ही अनुष्का अपनी फिल्मों के सेट पर कचरा प्रबंधन को लेकर तारीफ बटोर रहीं है.

  • Share this:
    मुंबईः अपनी प्यारी सी बेटी वामिका को जन्म देने के बाद अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) एक बार फिर सुर्खियों में है. इस बार अनुष्का किसी फोटो, किसी वीडियो याफिर किसी फिल्म को लेकर नहीं बल्कि स्वच्छ भारत (Swachh Bharat) अभियान में अपनी भागीदारी निभाने को लेकर सुर्खियों में है. अनुष्का ने एक शानदार कदम उठाते हुए अपनी फिल्मों के सेट पर कचरा प्रबंधन की पहल की है.

    अनुष्का ने कहा है कि ‘पर्यावरण बचाना इस समय की सबसे बड़ी जरूरत है. इस दिशा में इंडस्ट्री का बड़ा योगदान हो सकता है. जागरूकता फैलाने के लिए इंडस्ट्री आगे आ सकती है. फिल्मों के सेट पर कचरे को अलग अलग करने (Waste Segregation) से काफी बदलाव आ सकता है. हम अपने प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्मों के साथ ये शुरुआत कर रहे हैं. हमे हमेशा कुछ अलग करते रहना चाहिए और मैं खुश हूं कि इस महामारी के बीच हम ऐसा कर पाने में सफल रहे’.

    बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा हमेशा कुछ नया करने के लिए तैयार रहती हैं. अनुष्का के भाई और ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ प्रोडक्शन हाउस में भागीदार कर्नेश शर्मा ने भी बताया कि ‘मैंने और अनुष्का ने ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ की शुरुआत की थी. हम कई मामलों में बदलाव लाना चाहते हैं. इसमें एक बड़ी पहल कचरा प्रबंधन है. कचरे की वजह से प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है. हम कोशिश करके फिल्मों के सेट पर जमा होने वाले कचरे को कम कर सकते हैं.'

    Anushka Sharma
    अनुष्का शर्मा


    'इसके लिए कुछ जरूरी और कारगर कदम उठाना होगा, जैसे कचरे को अलग अलग करना’. कर्नेश बताते हैं कि ‘हम हमेशा कुछ बेहतर करने और सीखने के लिए तैयार रहते हैं. हम छोटी छोटी चीजों से शुरुआत कर बड़ा और सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं. ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ कचरे को अलग अलग करने की दिशा में शुरुआत करना चाहता है. इससे पर्यावरण बचाने की दिशा में कुछ तो अपना योगदान दे पाएंगे. हमे यकीन है कि हमारी इस सराहनीय पहल को सभी लोग अपनाएंगे’.

    अपने इस शुरुआत से अनुष्का शर्मा पर्यावरण बचाने की दिशा में सराहनीय कदम उठाने वाली फिल्म इंडस्ट्री की पहली प्रोड्यूसर बन गई हैं. डिलीवरी के बाद अनुष्का शर्मा इन दिनों अपनी बेटी के साथ समय बिता रही हैं. पिछले दिनों बेटी वमिका (Vamika) और पति विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर का था. इस फोटो पर फैन्स और सेलिब्रिटीज ने जमकर बधाई दी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.